Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का हाहाकार, तोड़ डाला 112 साल पुराना रिकॉर्ड

PAK vs ENG: इंग्लैंड के ओपनर Zak Crawley और Ben Duckett ने तूफानी शुरुआत की और टेस्ट क्रिकेट को टी 20 बना दिया। दोनों ओपनर्स ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक डाले।

नई दिल्ली: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हुई। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक के बाद एक कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉले और बेन डकैट ने तूफानी शुरुआत की और टेस्ट क्रिकेट को टी 20 बना दिया। दोनों ओपनर्स ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक डाले।

चार बल्लेबाजों ने ठोके शतक

क्रॉले ने 111 गेंदों में 122 रन कूटे। क्रॉले ने अपनी पारी में 21 चौके जड़े वहीं बेन डकैट ने 110 गेंदों में 107 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके जड़े। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर ओली पोप ने भी सेंचुरी ठोक डाली। पोप ने 104 गेंदों में 108 रन ठोके। इसके बाद इंग्लैंड का तूफान रोके नहीं रुका। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हैरी ब्रुक ने भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी जमा दी। इंग्लैंड ने 74.3 ओवर में 495 रन ठोक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला।

और पढ़िएPAK vs ENG: इंग्लैंड की रिकॉर्डतोड़ पारी के बाद सकलैन मुश्ताक ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

पहले दिन एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने पहले ही दिन 500 से ज्यादा रन बनाकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड के ओपनिंग डे पर 506 रन अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड ने 112 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर ये रिकॉर्ड बनाया। ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच सिडनी में 9 दिसंबर 1910 को खेले गए टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 494 रन ठोके थे। इंग्लैंड ने 1 दिसंबर 2022 को ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

ओपनिंग डे पर 4 सेंचुरी का रिकॉर्ड

इसके साथ ही इंग्लैंड ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने ओपनिंग डे पर सेंचुरी जमाकर टेस्ट क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड बनाया। अब तक ओपनिंग डे में ये कारनामा किसी भी टीम के बल्लेबाजों ने नहीं किया है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने में पाकिस्तान के गेंदबाजों के पसीने छूट गए।

और पढ़िएAUS vs WI: ये है कैरेबियन पावर! चार कदम आगे बढ़े Braithwaite और जड़ दिया गगनचुंबी छक्का, देखें वीडियो

पहले दिन का खेल खराब रोशनी के चलते 75 ओवर में ही खत्म कर दिया गया। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन बना लिए हैं। जोकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले दिन बनाए गए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है। हैरी ब्रुक 101 और बेन स्टोक्स 34 रन बनाकर नाबाद हैं।

पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर हुई कुटाई

पहले दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई। हारिस रऊफ ने 13 ओवर में 78 रन देकर एक विकेट चटकाया तो वहीं नसीम शाह ने बिना विकेट लिए 96 रन लुटाए। नए गेंदबाज जाहिद महमूद 23 ओवर में 160 रन लुटाए। हालांकि उन्हें दो विकेट चटकाने में सफलता मिली। मोहम्मद अली ने 17 ओवर में 96 रन देकर एक विकेट निकाला। आघा सलमान ने 5 ओवर में 38 रन लुटाए। सौद शकील ने 2 ओवर में 30 रन दिए। पाकिस्तान ने इस मैच में चार खिलाड़ियों का डेब्यू कराया, लेकिन वे प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -