Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Fixing में फंसे New Zealand के बल्लेबाज को मिली राहत, क्या अंतरराष्ट्रीय मैच में भी होगी वापसी?

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर लू विसेंट को फिक्सिंग मामले में बड़ी राहत मिली है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ी पर रहम किया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 9, 2023 11:24
Share :
New Zealand Former Cricketer lou vincent ban lifted by ECB
Image Credit- Social Media

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लू विसेंट को फिक्सिंग से राहत मिली है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अनुशासन आयोग ने खिलाड़ी को थोड़ी राहत देने का काम किया है। बता दें कि न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार खिलाड़ी साल 2014 में फिक्सिंग मामले में फंसे थे। इसके बाद उन्हें आजीवन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने से बैन कर दिया गया था। लेकिन अब लू विसेंट ने थोड़ी राहत की सांस ली होगी। ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में एक सवाल है कि क्या अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते दिखेंग। चलिए आपको देते हैं इसका जवाब।

ये भी पढ़ें:- T20 के नंबर वन गेंदबाज बनने के बाद Ravi Bishnoi का पहला बयान, पढ़ें किसे दिया इसका श्रेय…

क्या अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे खिलाड़ी

आज से करीब 9 साल पहले लू विसिंग पर मैच फिक्सिंग मामले में बैन मिले था। विंसेंट ने इस बैन को स्वीकार किया, इससे ऐसा लग रहा था कि उनका क्रिकेट करियर समाप्त हो चुका है, लेकिन अब उन्हें थोड़ी राहत मिली है। इसी साल के अगस्त महीने में विंसेंट ने अपने ऊपर लगे बैन को पलटने के लिए आवेदन किया। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से एलियास सीबीई केसी ने इसे हटा दिया। ऐसे में अब खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट या उससे नीचे के क्रिकेट मैचों में भाग लेने का अनुमति दी गई है। ध्यान रहे कि विसेंट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं दी गई है, वैसे भी खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: 10 दिसंबर को खेला जाएगा पहला T20 मुकाबला, कब और कहां देख सकते हैं Live

क्यों मिली विसेंट को राहत

ईसीबी की आधिकारिक ने इसको लेकर कहा कि यह मामला भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 6.8.2 के कारक में शामिल है। इस संबंध में खिलाड़ी ने जो आवेदन दिया था, उसे सबसे शक्तिशाली और सटीक माना गया, इसी कारण से उन्हें राहत मिली है। अधिकारी ने यह भी कहा कि विंसेंट पर से बैन हटाने का मुख्य कारण उनका व्यवहार रहा है। उनके व्यवहार को देखने हुए यह फैसला लिया गया है।

First published on: Dec 09, 2023 10:51 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें