Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 वर्ल्ड कप में वेस्ट इंडीज के शर्मनाक प्रदर्शन का रिव्यू करेंगे क्रिकेट के ये दिग्गज

T20 World Cup: वेस्टइंडीज अपने पहले दौर के ग्रुप में आयरलैंड और स्कॉटलैंड से हराने के बाद सुपर 12 चरणों से पहले टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्ट इंडीज सुपर 12 से ही बाहर हो गई। टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद विंडीज क्रिकेट में उथल-पुथल की स्थिति रही। अब खबर है कि वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा और मिकी आर्थर वेस्टइंडीज के पहले दौर से बाहर होने की समीक्षा करने के लिए सीडब्ल्यूआई द्वारा गठित एक स्वतंत्र पैनल का हिस्सा बने हैं।

आयरलैंड और स्कॉटलैंड से हराने के बाद हो गई थी बाहर

वेस्टइंडीज अपने पहले दौर के ग्रुप में आयरलैंड और स्कॉटलैंड से हराने के बाद सुपर 12 चरणों से पहले टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। सीडब्ल्यूआई ने बाद में कहा था कि “वेस्ट इंडीज क्रिकेट हितधारकों के बीच बड़ी निराशा हुई है और इस हार का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इसके बाद फिल सिमंस ने मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। लारा और आर्थर को तीन सदस्यीय कार्यकारी समूह के हिस्से के रूप में लाया गया है, जिसकी अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति पैट्रिक थॉम्पसन जूनियर करेंगे।

अभी पढ़ें IPL 2023: वसीम जाफर की आईपीएल में वापसी, इस टीम के बने बैटिंग कोच

15 दिसंबर तक देंगे रिपोर्ट

उन्हें वेस्टइंडीज पुरुषों की टी 20 टीम की तैयारी और प्रदर्शन की पूरी तरह से और स्वतंत्र समीक्षा करने के लिए कहा गया है। वे अगले छह हफ्तों में चयनकर्ताओं, स्क्वाड के सदस्यों, प्रबंधन कर्मचारियों सहित जितना संभव हो सके उतने हितधारकों से बात करेंगे। वे अपने निष्कर्षों पर 15 दिसंबर तक सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल को अंतिम रिपोर्ट के हिस्से के रूप में अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेंगे।

अभी पढ़ें IND vs AUS Test Series 2023: BCCI की तैयारी, 5 साल बाद ये शहर कर सकता है टेस्ट की मेजबानी

क्रिकेट सिस्टम के लिए लाभकारी

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा- “खिलाड़ी, कोच, प्रशासक और हम वेस्ट इंडीज क्रिकेट से प्यार करते हैं। हम यह मानते हैं कि पूरे संगठन में एक सतत सीखने की संस्कृति बनाना, खिलाड़ी के विकास और टीम में सुधार के लिए एक शर्त है। “भावना-आधारित और घुटने के बल चलने वाले निर्णय अतीत में बार-बार विफल रहे हैं। मुझे विश्वास है कि यह स्वतंत्र विश्व कप समीक्षा आगे चलकर हमारे क्रिकेट सिस्टम के लिए बहुत लाभकारी होगी।”

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -