Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IPL 2023: वसीम जाफर की आईपीएल में वापसी, इस टीम के बने बैटिंग कोच

IPL 2023: भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर Wasim Jaffer की पंजाब किंग्स में वापसी हो गई है। एक साल बाद वह Punjab Kings में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे।

नई दिल्ली: भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर की पंजाब किंग्स में वापसी हो गई है। एक साल बाद वह Punjab Kings में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। टीम ने कोचिंग और कप्तानी दोनों में काफी बदलाव किया है। ट्रेवर बेलिस नए मुख्य कोच और ब्रैड हैडिन सहायक कोच के रूप में नियुक्त किए गए हैं। शिखर धवन आईपीएल 2023 में पीबीकेएस का नेतृत्व करेंगे, मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया गया है।

अभी पढ़ें FIFA World Cup 2022: कतर वर्ल्ड कप में हैरान कर देने वाले बैन, शॉर्ट्स-स्लीवलेस में नहीं दिखेंगी महिला फैंस, पॉर्क मीट और सेक्स टॉय पर प्रतिबंध

जाफर ने इससे पहले बांग्लादेश U-19 बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए जुलाई में ओडिशा रणजी टीम की कोचिंग छोड़ दी थी। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश अंडर-19 टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा किया था। जाफर ने 23 टी 20 मैचों में 616 रन बनाए थे। उन्होंने अपना आखिरी टी 20 मार्च 2012 में खेला था। मुंबई के बल्लेबाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच में पंजाब के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में 13 रन ही बना सके थे। ये उनका आखिरी टी 20 मैच था।

पंजाब किंग्स का खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स आठवीं बार प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही। टीम प्रबंधन ने शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो को फर्स्ट पार्टनरशिप के तौर पर तैयार किया है। मयंक अग्रवाल मेगा नीलामी से पहले रिटेन किए गए दो खिलाड़ियों में से एक थे, जिनकी कीमत 14 करोड़ रुपये थी।

वह पिछले सीजन में कप्तान थे, लेकिन टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। मयंक ने हाल के दिनों में फॉर्म से बाहर रहे हैं। उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया था।

खरे नहीं उतर सके बल्लेबाज

मयंक अग्रवाल के साथ-साथ ओडियन स्मिथ जैसे महंगे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ओडियन स्मिथ को 6 करोड़ रुपये में खरीदा गया लेकिन वह खरा नहीं उतर पाए। स्मिथ ने खेले गए छह मैचों में 115.91 की स्ट्राइक रेट से केवल 51 रन ही बना सके।

पंजाब किंग्स की ओर से रिटेन किए गए खिलाड़ी:

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, अर्शदीप सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा, प्रभसिमरन सिंह, ऋषि धवन, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राज बावा, ऋषि धवन, अथर्व तायदे, राहुल चाहर, नाथन एलिस, बलतेज सिंह।

अभी पढ़ें FIFA World Cup 2022 का लाइव टेलीकास्ट, भारत में कतर विश्व कप को लाइव कैसे देखें?

पीबीकेएस से रिलीज हुए खिलाड़ी:

मयंक अग्रवाल, संदीप शर्मा, बेनी हॉवेल, ओडियन स्मिथ, वैभव अरोड़ा, प्रेरक मांकड़, रितिक चटर्जी, इशान पोरेल।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -