Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IPL 2023: इस दिन होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन, सामने आई डेट

एक रिपोर्ट के अनुसार, IPL 2023 की आगामी सीजन की नीलामी 16 दिसंबर को होगी। IPL Mini Auction बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। 

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल 2023 को लेकर तैयारियां शुरू हो जाएंगी। ताबड़तोड़ क्रिकेट के रोमांच से भरपूर टूर्नामेंट के लिए इस बार भी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये की बारिश होगी। आईपीएल ऑक्शन की डेट सामने आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (आईपीएल) के आगामी सीजन की नीलामी 16 दिसंबर को होगी। मिनी ऑक्शन बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।

अभी पढ़ें NAM vs SL: ‘नाम याद रखना…’, सचिन तेंदुलकर के ट्वीट पर नामीबिया के कप्तान ने दिया जवाब

होम-अवे प्रारूप में लौटेगा IPL 2023

सीजन तीन साल बाद होम-अवे प्रारूप में लौटेगा। यानी सभी टीमों के घरेलू मैदानों पर मैच कराने की तैयारी की जा रही है। बीसीसीआई के निवर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 22 सितंबर को राज्य संघों को लिखे अपने पत्र में लिखा था कि पुरुषों के आईपीएल का अगला सीजन घर और बाहर के प्रारूप में वापस जाएगा। जिसमें सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थानों पर खेलेंगी।

मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा टूर्नामेंट 

आखिरी बार इस प्रारूप में 2019 में कोविड -19 महामारी से पहले टूर्नामेंट खेला गया था। आईपीएल 2023 मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होगा। फ्रेंचाइजी के लिए भी एक अच्छी खबर है क्योंकि सैलरी कैप में 5 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी होने की संभावना है। IPL-2022 की मेगा नीलामी में सैलरी पर्स 90 करोड़ रुपये था, लेकिन IPL-2023 के लिए यह 95 करोड़ रुपये हो सकता है। पिछले साल मेगा ऑक्शन हुआ था, इस बार मिनी ऑक्शन होगा।

अभी पढ़ें Syed Mushtaq Ali Trophy: T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल प्लेयर घरेलू टूर्नामेंट खेलने लौटा

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे रवींद्र जडेजा! 

हालांकि अब तक न तो इस मामले पर फ्रेंचाइजी, बीसीसीआई और न ही किसी खिलाड़ी ने कोई कमेंट किया है। प्रशंसकों का इंतजार जल्द ही खत्म होगा। फ्रेंचाइजी मिनी नीलामी से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी करेगी। क्रिकबज के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके से जडेजा को खरीदने के बारे में पूछताछ की है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -