Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: हार के बाद Faf du Plessis को मिली बड़ी सजा, लगा 12 लाख का जुर्माना

IPL 2023: आईपीएल के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी को रोमाचंक अंदाज में 1 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में सबकुछ देखने को मिला। यह मैच कभी आरसीबी तो कभी लखनऊ के पाले में जाता दिखा, लेकिन आखिर में केएल राहुल की टीम ने आखिरी गेंद पर 1 रन दौड़कर बाजी […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Apr 12, 2023 16:29
Share :
IPL 2023 12 lakh fined Faf du Plessis slow over rate
IPL 2023 12 lakh fined Faf du Plessis slow over rate

IPL 2023: आईपीएल के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी को रोमाचंक अंदाज में 1 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में सबकुछ देखने को मिला। यह मैच कभी आरसीबी तो कभी लखनऊ के पाले में जाता दिखा, लेकिन आखिर में केएल राहुल की टीम ने आखिरी गेंद पर 1 रन दौड़कर बाजी मार ली। इस हार के बाद आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी पर 12 साल रुपए का जुर्माना लगा है।

दरअसल, आरसीबी के कप्तान को मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। टीम ने समय से अपने 20 ओवर नहीं पूरे किए थे। इसलिए कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। नियमों के तहत अगर दूसरी बार RCB को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया जाता है तो कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा।

और पढ़िए – RR vs DC: युजवेंद्र चहल के जाल में फंसे दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज, अक्षर पटेल खा गए गच्चा, देखें Video

प्रेस रिलीज में क्या बताया गया?

आईपीएल ने इस मामले में एक प्रेस रिलीज भी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का इस सीजन में यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान फाफ डुप्लेसी पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।’

आरसीबी बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो बैंगलोर ने 20 ओवर 2 विकेट खोकर 212 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट सेट किया था। इसका पीछा करने आई लखनऊ की शुरूआत खराब रही और टीम ने 30 रनों के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। एक वक्त ऐसा लगा कि ये मुकाबला लखनऊ हार जाएगी, लेकिन निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 62 रन ठोक मैच का रूख पलट दिया।

और पढ़िए – IPL 2023 MI vs CSK: रहाणे का फायर…सीएसके ने मुंबई इंडियंस को घर में रौंदा

आखिरी बॉल पर हुआ ड्रामा

इस मुकाबले की मैच की आखिरी गेंद पर भी खूब ड्रामा हुआ। आखिरी बॉल पर 1 रन चाहिए था, लेकिन गेदंबाज हर्षल पटेल रवि विश्नोई को नॉन स्ट्राइक एंड पर रन आउट नहीं कर पाए। बॉल दिनेश कार्तिक के हाथों से फिसल गई और लखनऊ बाई के रूप में जीत का रन लेकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 11, 2023 02:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें