Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs SA: स्टार बल्लेबाज का बड़ा ऐलान, टेस्ट सीरीज के बाद लेंगे संन्यास

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले स्टार बल्लेबाज ने बड़ा ऐलान कर दिया है। खिलाड़ी ने कहा कि यह मेरी आखिरी सीरीज होने वाली है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 22, 2023 15:03
Share :
India vs South Africa Dean Elgar announced Retirement after test Series
Image Credit- News 24

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारत का दबदबा रहा है। भारत ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहा था, इसके बाद वनडे सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। अब दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला होने वाली है, पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज से पहले स्टार बल्लेबाज ने बड़ा ऐलान कर दिया है। बल्लेबाज ने सीरीज से पहले घोषणा कर दी है कि यह टेस्ट सीरीज उनकी आखिरी सीरीज होने वाली है। इसके बाद वह संन्यास ले लेंगे।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे 2 मैच विनर खिलाड़ी, टीम को दिया जोर का झटका

बल्लेबाज के फैसले ने किया हैरान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में भारत के लिए इस श्रृंखला को अपने नाम करना काफी महत्वपूर्ण है। इस सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया है, इससे करोड़ों फैंस हैरान हो गए हैं। साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डीन एल्गर ने कहा कि भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज उसकी आखिरी श्रृंखला होगी। इस सीरीज के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। बल्लेबाज के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- Predicted Playing 11 for SRH: ये 11 धुरंधर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को बनाएंगे IPL 2024 का चैंपियन!

’12 साल क्रिकेट खेलना सौभाग्य’

डीन एल्गर ने कहा कि क्रिकेट खेलना हमेशा से मेरा सपना रहा है। इससे भी बड़ी बात मेरे लिए रही की मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला। बता दें कि डीन एल्गर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि 12 साल अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही है। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे यह अवसर प्राप्त हुआ। लेकिन एक न एक दिन हर अच्छी चीजों का अंत होना ही होना है, मेरे भी करियर का अंत होने वाला है।

ये भी पढ़ें:- ‘केशव भाई…जब भी आप क्रीज पर आते हैं तो वह यही गाना बजाते हैं’, राहुल ने महाराज की बीच मैदान में ली फिरकी

केपटाउन मेरा फेवरेट स्टेडियम

खिलाड़ी ने कहा कि भारत के खिलाफ होने वाला श्रृंखला मेरा आखिरी श्रृंखला होने वाला है। इसके बाद मैं क्रिकेट से विदाई लेने वाला हूं। इस खेल ने मुझे काफी कुछ दिया है। उन्होंने आगे कहा कि केपटाउन में मैंने अपने करियर का पहला रन बनाया था और इसी मैदान पर आखिरी रन भी बनाने वाला हूं, यह मेरे लिए काफी यादगार रहेगा। यह मेरा सबसे फेवरेट स्टेडियम है। बता दें कि डीन एल्गर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर अपना डेब्यू मैच खेला था। पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने अभी तक कुल 84 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5146 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 13 शतक और 23 अर्धशतक भी निकले हैं।

First published on: Dec 22, 2023 01:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें