Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: कौन हैं Shoaib Bashir, जिनकी फिरकी में फंसे रोहित शर्मा; पाकिस्तान से भी है कनेक्शन

Who Is Shoaib Bashir : विशाखापट्टनम में रोहित का बड़ा विकेट लेने के बाद सभी भारतीय फैंन के मन में सिर्फ एक सवाल है कि आखिर शोएब बशीर हैं कौन?

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Feb 2, 2024 18:19
Share :
India vs England Who Is Shoaib Bashir got rohit sharma maiden test wicket his career
Shoaib Bashir (Image Credit : Social Media)

Who Is Shoaib Bashir IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की ओर से एक ऐसे गेंदबाज ने अपना डेब्यू किया, जिसको कुछ समय पहले तक भारत का वीजा तक नहीं मिला था। यह गेंदबाज कोई ओर नहीं बल्कि पाकिस्तान मूल के 20 वर्षीय युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर हैं। दरअसल बशीर को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की खोज माना जाता है।

भारत का दौरा करने से पहले स्टोक्स ने बशीर की गेंदबाजी के कुछ वीडियोज देखे थे। जिसके बाद उन्होंने भारत के खिलाफ उन्हें खिलाने का मन बना लिया। चलिए आपको बताते हैं कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की स्पिन गेंदबाजी में पहली पसंद बनने वाले शोएब बशीर आखिर हैं कौन।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: रजत पाटीदार ने डेब्यू टेस्ट में बटोरी सुर्खियां, टेस्ट में खेला टी20 वाला शॉट; Watch Video

रोहित बने बशीर का पहला टेस्ट शिकार

विशाखापट्टनम में इंटरनेशनल करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहे शोएब बशीर ने रोहित शर्मा को पहला टेस्ट विकेट बनाया। रोहित का विकेट लेने के बाद शोएब बशीर के चेहरे पर अलग ही चमक दिखाई दे रही थी। मानों जैसे वह कह रहे हो कि उसके करियर की शुरुआत इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकती। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक बशीर ने अक्षर पटेल के रूप में दूसरा विकेट लिया।

https://twitter.com/CricbyZee/status/1753299636041740320

बशीर ने आज के दिन सबसे ज्यादा 28 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 100 रन खर्च किए। लेकिन यशस्वी को छोड़ दिया जाए तो भारत के बाकी बल्लेबाज बशीर के सामने संघर्ष ही करते नजर आए।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल की बैटिंग के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, सोशल मीडिया पर किया खास पोस्ट

कौन हैं शोएब बशीर

डेब्यू मैच में रोहित शर्मा को आउट करने के बाद, सभी के मन में सिर्फ एक सवाल है कि आखिर शोएब बशीर हैं कौन? दरअसल बशीर का तालुक पाकिस्तान से है। बशीर के माता-पिता पाकिस्तान के रहने वाले हैं। लेकिन फिर बाद में उनके पेरेंट्स पाकिस्तान से इंग्लैंड शिफ्ट हो गए थे। बशीर का जन्म 13 अक्टूबर 2003 को इंग्लैंड के सरे में हुआ था। वहीं शोएब बशीर काउंटी क्रिकेट में समरसेट की तरफ से खेलते हैं।

ये भी पढ़े- IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने की सुनील गावस्कर की बराबरी, पहले दिन ही बना दिए 3 बड़े रिकॉर्ड

अब तक खेले हैं सिर्फ 18 मैच

शोएब बशीर ने फर्स्ट क्लास, लिस्ट-ए और टी20 मिलाकर कुल 18 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 17 विकेट लिए हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर उसकी एक वीडियो जमकर वायरल हो रही हैं। जिसमें वह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से परेशान करते हुए नजर आ रहे हैं। बशीर की ऑफ स्पिन जा जवाब इंग्लैंड के 161 टेस्ट मैच खेल चुके हैं एलिस्टर कुक के पास भी नहीं था।

First published on: Feb 02, 2024 06:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें