Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: सीरीज से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, फ्रस्ट्रेट होकर बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

India vs England: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले स्टार खिलाड़ी को बड़ा झटका लगा है। खिलाड़ी फ्रस्ट्रेट होकर टीम से बाहर हो गए हैं।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 24, 2024 10:10
Share :
India vs England Test Series Shoaib Bashir Ruled OUt Did not Get Visa
टीम इंडिया। Image Credit- News 24

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से 29 जनवरी के बीच खेला जाएगा। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज को लेकर फैंस के साथ-साथ खिलाड़ियों में भी जोश और जुनून भरा है। दोनों ही टीमें पहले मुकाबले को लेकर पूरी तरह से तैयार है, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही फैंस को बड़ा झटका लगा है। जो खिलाड़ी पिछले 2-3 दिनों से चर्चा में थे, अब वह फ्रस्ट्रेट होकर टीम से बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: BCCI ने कोहली के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, फिर नजरअंदाज हुए पुजारा, जानें किसे मिली टीम में जगह

कई दिनों से चर्चा में थे खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते का भुगतान इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी को करना पड़ गया है। बीते कई दिनों से भारत का वीजा के लिए इंतजार कर रहा इंग्लैंड का युवा खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गया है। खिलाड़ी को मजबूरन टीम से बाहर होना पड़ा है। शोएब बशीर कई दिनों से यूएई में भारत का वीजा के लिए इंतजार कर रहे थे, लेकिन भारत ने खिलाड़ी को वीजा नहीं दिया है। बताया जा रहा है कि खिलाड़ी की फाइल पूरी नहीं हो सकी थी, इस कारण से उन्हें वीजा नहीं दिया जा रहा है। दूसरी ओर फैंस कयास लगा रहे हैं कि शोएब बशीर पाकिस्तान मूल के रहने वाले हैं, इस कारण से भारत ने खिलाड़ी को वीजा नहीं दिया। कई दिनों तक इंतजार करने के बाद भी वीजा नहीं मिलने पर खिलाड़ी फ्रस्ट्रेट हो गए थे, इस कारण से उन्होंने खुद को टीम से बाहर कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: भारत के खिलाफ लीक हुआ इंग्लैंड का प्लान, जीत के लिए आजमाएंगे ये पैंतरा

फ्रस्ट्रेट हो गए थे खिलाड़ी

शोएब बशीर के टीम से बाहर होने पर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का बयान आया है। स्टोक्स ने इससे आपत्ति जताई है। कप्तान ने कहा कि हम भारत से उम्मीद करते हैं, कि हमारे खिलाड़ियों को वीजा मिलने में आगे से कोई दिक्कत नहीं होगी। शोएब बशीर को वीजा नहीं मिलने के कारण वह फ्रस्ट्रेट हो गए और उन्होंने खुद को स्क्वाड से बाहर कर लिया है। बशीर के अलावा मैं खुद भी इससे फ्रस्ट्रेट हो चुका हूं। कप्तान ने आगे कहा कि हमने दिसंबर महीने में ही अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया था, लेकिन अभी तक शोएब को वीजा नहीं मिल पाया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें, प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होकर मैदान से बाहर गया खिलाड़ी

पिछले साल भी ऐसा हुआ था

स्टोक्स ने कहा कि शोएब पहले खिलाड़ी नहीं है, जिन्हें वीजा नहीं मिलने की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भी इन्हीं दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। हम लगातार कोशिश में लगे हैं कि हमें आगे से इन दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े, लेकिन शोएब के लिए यह अनुभव बहुत बुरा होगा। वह एक युवा खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें अभी से ऐसा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

First published on: Jan 24, 2024 10:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें