---विज्ञापन---

IND vs ENG: भारत के खिलाफ लीक हुआ इंग्लैंड का प्लान, जीत के लिए आजमाएंगे ये पैंतरा

India vs England: इंग्लैंड के टीम ने भारत को टेस्ट सीरीज में हराने के लिए खास प्लानिंग की है। चलिए आपको बताते हैं क्या है वह प्लान।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 24, 2024 08:52
Share :
India vs England Mark Wood Made Plan Against India Bouncer Test Series
टीम इंडिया। Image Credit- News 24

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल यानी गुरुवार को होने वाला है। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने सीरीज को लेकर खास प्लान बनाया है। पहले टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड का प्लान लीक हो गया है। इस प्लान से भारत के खिलाड़ियों को दिक्कत हो सकती है। चलिए आपको बताते हैं इंग्लैंड ने भारत को हराने के लिए क्या खास तैयारी की है।

ये भी पढ़ें:- BCCI Awards 2024 में भी छाए ऋषभ पंत, रवि शास्त्री को क्यों आए याद?

कैसी गेंद का करेंगे इस्तेमाल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने भारत के बल्लेबाजों को आउट करने का खास प्लान बना लिया है। गेंदबाज ने कहा कि भारत की पिच पर वैसे तो गेंद अधिक बाउंस नहीं होती है, लेकिन फिर भी हम बाउंसर जरूर डालने की कोशिश करेंगे। कई ऐसी पीचें होती है, जो दोहरी परिस्थिति वाली होती है, जहां स्पिनर के साथ-साथ तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। उन्होंने आगे कहा कि माना कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा शॉट बॉल को अच्छा खेलते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम बाउंसर नहीं फेकेंगे। हमें बस यह ध्यान रखना होगा कि हम सटीक समय पर बाउंसर का इस्तेमाल कर सकें।

ये भी पढ़ें:- BCCI Awards 2024: बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर का अवॉर्ड मिलने के बाद शुभमन गिल का रिएक्शन वायरल

इंग्लैंड 10 साल पहले भारत में जीती थी सीरीज

मार्क वुड ने आगे कहा कि हम भारत की परिस्थिति को अच्छी तरह पहचानते हैं। हम पाकिस्तान को उसी के देश में जाकर 3-0 से हरा चुके हैं। ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि भारत में भी ऐसा किया जाए। बता दें कि इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए जब आखिरी बार भारत आई थी, तब भारत ने उन्हें 2-1 से मात दी थी। इंग्लैंड ने भारत में आकर भारत को आखिरी बार टेस्ट सीरीज साल 2012-13 में हराया था। ऐसे में इंग्लैंड को भी भारत में टेस्ट सीरीज जीते हुए 10 साल हो गए हैं। सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी कॉन्फिडेंट तो बहुत हैं, लेकिन इसका फायदा मैच में कितना मिलता है, यह देखने वाली बात होगी।

First published on: Jan 24, 2024 08:52 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें