Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: केएल राहुल से छिन गई बड़ी जिम्मेदारी, कोच राहुल द्रविड़ के बयान से फैली सनसनी

Big Responsibility Snatched from KL Rahul: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले केएल राहुल से बड़ी जिम्मेदारी छिन ली गई है। इससे फैंस को झटका लगा है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 23, 2024 14:36
Share :
KL Rahul Can miss Full IND vs ENG Test Series Fitness Truth Hidden BCCI
KL Rahul Can miss Full IND vs ENG Test Series Fitness Truth Hidden BCCI (Image- X)

Big Responsibility Snatched from KL Rahul: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर क्रिकेट फैंस उत्साह में डूबे हैं। इस कड़ी में फैंस को बड़ा झटका लगा है। भारत के उप कप्तान केएल राहुल से बड़ी जिम्मेदारी छीन ली गई है। केएल राहुल लगातार टीम से जुड़े हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। हाल ही में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी भी केएल राहुल भारत की ओर से शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज बने थे। लेकिन अब केएल राहुल से बड़ी जिम्मेदारी छिन ली गई है। खास बात है कि इस बात की जानकारी खुद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने दी है।

ये भी पढ़ें:- Test Team का हुआ ऐलान, कोहली के अलावा रोहित और बुमराह भी बाहर! किन खिलाड़ियों को मिला मौका

राहुल द्रविड़ ने केएल को लेकर क्या कहा

भारतीय टीम के कोच ने ऐलान कर दिया है कि केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ कीपिंग करने का मौका नहीं मिलेगा। कोच ने कहा कि राहुल इस सीरीज में सिर्फ बतौर बल्लेबाज खेलने वाले हैं, कीपिंग की जिम्मेदारी किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपी जाएगी। केएल राहुल ने विश्व कप में भी भारतीय टीम के लिए कीपिंग की थी और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी कीपिंग का लोहा मनवाया था, लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान केएल राहुल से यह जिम्मेदारी छिन ली गई है। अब यह जिम्मेदारी किसे मिलती है, यह देखने वाली बात होगी।

ये भी पढ़ें:- BCCI ने जारी किया Schedule, 23 फरवरी से टूर्नामेंट का आगाज, DC और MI के बीच होगा पहला मैच

किसे मिलेगी यह जिम्मेदारी

उम्मीद जताई जा रही है कि केएल राहुल से कीपिंग नहीं कराकर केएस भारत या फिर ध्रुव जुरेल से कीपिंग कराई जा सकती है। केएल राहुल से कीपिंग नहीं कराई जाएगी, इससे यह भी साफ हो गया है इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केएस भरत और ध्रुव जुरेल में से किसी एक खिलाड़ी को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ही राहुल द्रविड़ ने कहा था कि केएल राहुल से अब कीपिंग नहीं कराई जाएगी। इससे खिलाड़ी के बल्लेबाजी पर प्रभाव पड़ता है। इसी कारण से इंग्लैंड के खिलाफ खिलाड़ी को कीपिंग करने की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी।

First published on: Jan 23, 2024 03:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें