Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: इंग्लैंड की भारत को चेतावनी, ‘4 स्पिनर्स को खिलाने से नहीं डरेंगे हम’

India vs England 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम की टीम इंडिया को चेतावनी। 4 स्पिनर्स के साथ उतर सकती है इंग्लिश टीम।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 30, 2024 19:04
Share :
India vs England 2nd Test brendon mccullum shoaib bashir visakhapatnam
इंग्लैंड की भारत को चेतावनी Image Credit: Social Media

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच भारतीय हार चुकी है तो वहीं पहले मैच को जीतकर इंग्लैंड टीम के हौंसले बुलंद है। अब भारतीय टीम पर थोड़ा दबाव भी है क्योंकि टीम इंडिया पहले ही 1-0 से पिछड़ गई है। दूसरे मैच में भारतीय टीम विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के बिना मैदान पर उतरेगी। वहीं दूसरे टेस्ट से पहले अब इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है।

मैकुलम की टीम इंडिया को चेतावनी

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रन से हराया था। हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में शानदार वापसी की थी। इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज टॉम हार्टले ने अपनी टीम को मैच में वापसी कराई थी। इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों ने पहले मैच में पिच का भरपूर फायदा उठाया था। जिसके चलते टीम इंडिया दूसरी पारी में 231 रन भी नहीं बना पाई थी। अब एक बार फिर से इंग्लैंड टीम ने ज्यादा से ज्यादा स्पिन गेंदबाजों को खिलाने के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले कहा कि हम 4 स्पिनर्स को खिलाने से भी नहीं डरेंगे। यानी अब साफ है कि दूसरे मैच में भी इंग्लैंड का स्पिन गेंदबाजों पर ज्यादा फोकस होगा। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम प्लेइंग इलेवन में युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर को शामिल कर सकती है। शोएब बशीर वीजा विवाद के चलते पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

अक्सर इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स को बोल्ड डिसीजन लेने के लिए जाना जाता है। पहले मैच में टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी प्लेइंग इलेवन में भी शामिल नहीं किया गया था। जिसके बाद इस फैसले पर भी काफी सवाल उठे थे।

ऐसे में अब एक बार फिर से ये लग रहा है कि टीम ज्यादा से ज्यादा स्पिन गेंदबाजों को खिलाने पर जोर देगी। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के पार्ट टाइम गेंदबाज जो रूट ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। वहीं टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर मैच का रुख ही पलट दिया था।

ये भी पढ़ें:- Mayank Agarwal Admitted ICU: मयंक अग्रवाल की अचानक बिगड़ी तबीयत, ICU में करवाया गया भर्ती

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: ‘इनकी कुंडली में राहु बैठा है क्या? केएल राहुल को लेकर बोले आकाश चोपड़ा

First published on: Jan 30, 2024 07:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें