Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: सूर्या का Overconfidence पड़ा भारी, बार-बार दोहराते रहे Same गलती

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे मुकाबले में सूर्यकुमार का ओवर कॉन्फिडेंस के कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 17, 2024 16:43
Share :
India vs australia 3rd T20 Series suryakumar Overconfidence india lose match
Image Credit- Social Media

India vs Australia: भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने एक ऐसा मुकाबला अपने हाथ से गंवाया है, जो आसानी के साथ अपनी झोली में डाल सकता था। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दिया। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि भारत 222 रन बनाने के बाद भी कैसे हार गया। भारतीय टीम की कौन सी गलती भारी पड़ी। आपको बता दें कि भारत ये यह मुकाबला कप्तान सूर्यकुमार के ओवर कॉन्फिडेंस के कारण गंवाया है। सूर्या बार-बार एक ही गलती को दोहराते रहे, जिसका अंजाम भारत की हार हुई।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: ईशान किशन की एक गलती ने हराया मैच, धोनी बनने चले थे… हो गए फ्लॉप

प्रसिद्ध कृष्णा से कराई 4 ओवर गेंद

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है। इस दौरान सबसे अधिक पिटाई प्रसिद्ध कृष्णा की हो रही थी। भारत के पास कोई छठा गेंदबाज नहीं था, लेकिन भारत के पास ऑलराउंडर खिलाड़ी जरूर था। जब सूर्या देख रहे थे कि कृष्णा की पिटाई हो रही है, फिर भी सूर्या ने तिलक वर्मा से एक भी ओवर नहीं करवाया। तिलक अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, वह एक बैटिंग ऑलराउंडर। प्रसिद्ध कृष्णा शुरुआती दो ओवर में ही 40 रन दे चुके थे, फिर भी कृष्णा के दो ओवर आखिरी में गेंदबाजी के लिए बचाकर रखा।

ये भी पढे़ं:- Ind vs Aus T20: ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा के महारिकॉर्ड को किया बराबर, बन गए दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

तिलक से कराई जा सकती थी गेंदबाजी

प्रसिद्ध के एक ओवर या फिर दोनों ओवर घटाने के लिए सूर्या 15 ओवर से पहले ही तिलक वर्मा से एक या फिर दो ओवर करा सकते थे, लेकिन सूर्या को भरोसा था कि वह मैच जीत ही जाएंगे। यही ओवरकॉन्फिडेंस सूर्यकुमार पर भारी पड़ गया। जब कृष्णा की पिटाई हुई बार-बार ऐसा मौका बन रहा था जब तिलक से गेंदबाजी कराई जा सकती थी, लेकिन सूर्या ने अपने ओवर कॉन्फिडेंस के चक्कर में यह गलती की जिसका खामियाजा हुआ कि भारत को हार का सामना करना पड़ा।

(https://fii-institute.org/)

First published on: Nov 29, 2023 08:58 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें