Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IND W vs BAN W: ‘हरमनप्रीत कौर ने हद पार की’, पूर्व कप्तान ने निकाल भड़ास, दिया ये बयान

Harmanpreet Kaur: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में आउट होने के बाद स्टंप पर बल्ला मारने वालीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दिनों चर्चा में हैं। उन्हें अगले 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के आरोप में आईसीसी ने उन पर ये […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Jul 27, 2023 13:39
Share :
Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में आउट होने के बाद स्टंप पर बल्ला मारने वालीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दिनों चर्चा में हैं। उन्हें अगले 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के आरोप में आईसीसी ने उन पर ये कार्रवाई की है। अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान शांता रंगस्‍वामी ने हरमनप्रीत कौर पर जमकर भड़ास निकाली है।

शांता रंगास्‍वामी बोलीं- हरमन ने हद पार की

स्पोर्ट्स क्रीडा की खबर के अनुसार, शांता रंगास्‍वामी ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘उसका बर्ताव खराब था। अगर वो विकेट गिरने के बाद रुक जाती तो कुछ लोग स्‍वीकार कर लेते, लेकिन प्रेजेंटेशन में हरमन ने जो किया, वो खेल के लिए अच्‍छा नहीं है। वो खराब था और उसने हद पार की।’

यह भी पढ़ें: iPhone के बाद बिकेंगे Apple Sneakers भी, कीमत 42 लाख रुपए से होगी शुरू

ऐसा बर्ताव नहीं चलेगा

शांता रंगास्वामी ने अपने बयान में आगे कहा ‘हरमन निश्चित ही हमारी सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक है, लेकिन इस तरह का बर्ताव नहीं चलेगा। इस तरह के एक्‍शन से दोनों देशों के बोर्ड का काम अच्‍छा नहीं बचेगा। हरमनप्रीत कौर वहां हमारे देश की ब्रांड एम्‍बेस्‍डर बनकर गई और उसी तरह का व्‍यवहार करना चाहिए था।’

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बांग्लादेश और भारतीय महिला टीम के बीच हाल में सीरीज का तीसरा वनडे खेला गया था, जो टाई रहा। इस मैच में भारतीय पारी के 34वें ओवर में हरमनप्रीत कौर को अंपायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया। कौर ने इस गेंद पर स्‍वीप शॉट खेलने का प्रयास किया था, जिसे वह मिस कर गयीं और अंपायर ने बांग्‍लादेश की अपील को अंपायर ने स्‍वीकार करते हुए उन्हें आउट दे दिया।

यह भी पढ़ें: Zim Afro T10 2023: ‘ये है सटीक गुगली’, छक्का मारने गए बल्लेबाज का मुजीब ने कर दिया खेल, देखें वीडियो

क्यों नाराज हुई थीं हरमनप्रीत कौर

बताया जा रहा है कि हरमनप्रीत कौर का मानना था कि गेंद पहले उनके ग्‍लव्‍स पर लगी थी। चूकि डीआरएस की व्‍यवस्‍था नहीं थी, लिहाजा हरमनप्रीत कौर को पवेलियन लौटना पड़ा। गुस्‍से में हरमनप्रीत कौर ने स्‍टंप्‍स पर बल्‍ला दे मारा और अंपायर तनवीर अहमद को खरी खरी सुनाते हुए निराश होकर पवेलियन लौट गईं।

अंपायर को 2 बार सुनाई थी खरी-खोटी

हरमप्रीत का गुस्सा यहीं नहीं थमा, मैच खत्म होने के बाद जब वह प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आयीं तो कौर ने अंपायर स्‍तर की खुलकर आलोचना की। ट्रॉफी सेरेमनी में हरमनप्रीत कौर ने व्‍यंग्‍यात्‍मक रूप से अंपायर्स को भी जुड़ने के लिए कहा। इसके बाद से ही हरमनप्रीत कौर की जमकर आलोचना हो रही है।

और पढ़िए – ट्रेंडिंग से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 26, 2023 01:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें