---विज्ञापन---

IND vs WI: वेस्ट इंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, रिंकू सिंह से टकराकर घायल हुआ तूफानी गेंदबाज

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान को मौजूदा दलीप ट्रॉफी 2023 के दौरान कंधे में चोट लग गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस दिन वेस्ट इंडीज के लिए टी-20 टीम का अनाउंसमेंट हुआ, उसी दिन सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 6, 2023 21:58
Share :
Avesh Khan Injury
Avesh Khan Injury

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आवेश खान को मौजूदा दलीप ट्रॉफी 2023 के दौरान कंधे में चोट लग गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस दिन वेस्ट इंडीज के लिए टी-20 टीम का अनाउंसमेंट हुआ, उसी दिन सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच दलीप ट्रॉफी मैच के दौरान उनके दाहिने कंधे पर चोट लग गई। चोट लगने के बाद आवेश खान मैच के दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतर सके। अलूर में चार दिवसीय दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के शुरुआती दिन कैच लेने के प्रयास में वह रिंकू सिंह से टकराकर घायल हो गए थे।

वार्म-अप अभ्यास में भी नहीं लिया हिस्सा 

चोट लगने के बाद उन्हें इलाज के लिए बाहर भेजने का निर्णय लिया गया। दूसरे दिन तेज गेंदबाज ने वार्म-अप अभ्यास में भी हिस्सा नहीं लिया। भारतीय प्रबंधन को उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द कंधे की चोट से उबर जाएंगे। अगर आवेश खान सीरीज से बाहर हो जाते हैं तो यह भारत के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने अब तक वनडे और टी20 दोनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 5 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 3 विकेट लिए हैं। जबकि 15 टी20 मैचों में 13 विकेट लिए हैं। उन्होंने आखिरी वनडे मैच 11 अक्टूबर 2022 को दिल्ली में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। जबकि उनका आखिरी टी20 मैच 31 अगस्त, 2022 को दुबई में हांगकांग के खिलाफ था।

चार तेज गेंदबाजों में शामिल 

भारत के वेस्टइंडीज दौरे 2023 में दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज शामिल है। सीरीज की शुरुआत टेस्ट मैचों से होगी, जिसके बाद वनडे और टी20 मैच होंगे। पहला टेस्ट 12-16 जुलाई के बीच जबकि दूसरा टेस्ट 20-24 जुलाई के बीच खेला जाएगा। वनडे मैच 27 जुलाई, 29 जुलाई और 1 अगस्त को होंगे। वहीं टी20 मैच 3, 6, 8, 12 और 13 अगस्त को खेले जाएंगे। आवेश खान अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और मुकेश कुमार के साथ टीम में 4 विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

भारत की टी20 टीम:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

First published on: Jul 06, 2023 09:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें