Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘जो टीम के लिए सही होगा वो करूंगा, अगर किसी..’ मैच से पहले शिखर धवन ने बताया न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या है उनका प्लान

IND vs NZ 1st ODI: 3 मैचों की टी20 सीरीज को 1-0 से जितने के बाद भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने की तैयारी में जुट गई है।

IND vs NZ 1st ODI: 3 मैचों की टी20 सीरीज को 1-0 से जितने के बाद भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने की तैयारी में जुट गई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर 2022 को खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगा। इस सीरीज में भारत के कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया हैं वहीं टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। धवन के पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है और मैच में वे किस तरह से टीम को लीड करेंगे इसका प्लान उन्होंने बता दिया है।

अभी पढ़ें – MAR vs CRO: मोरक्को के डिफेंस को नहीं भेद पाया पिछली बार का उपविजेता क्रोएशिया, ड्रॉ रहा मैच

जब आप खेलते जाते हैं तो आत्नविश्वास बढ़ जाता है- शिखर धवन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने ईएसपीएन क्रिक इंफो से बातचीत की और कप्तानी को लेकर अपने अनुभव के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें पहले समस्याओं का सामना करना पड़ता था, लेकिन बाद में अनुभव के साथ उनका आत्मविश्वास बढ़ता गया।

धवन ने कहा कि ‘जब आप खेलते जाते हैं तो आप जो निर्णय लेते हैं उसमें आत्मविश्वास झलकता है। पहले कई बार ऐसा हुआ है कि मैं एक गेंदबाज को एक अतिरिक्त ओवर दे देता था, लेकिन अब जब मेरे पास अनुभव हो गया है तो अगर किसी को बुरा भी लगे तो भी मैं ऐसे निर्णय लेता हूं जो टीम की मदद करें और टीम के हित में हो।

IND vs NZ ODI Schedule: ये हैं मैच का शेड्यूल

पहला मैच- 25 नवंबर 2022- सुबह 7 बजे

दूसरा मैच – 27 नवंबर 2022 – सुबह 7 बजे

तीसरा मैच – 30 नवंबर 2022 – सुबह 7 बजे

अभी पढ़ें Vijay Hazare Trophy 2022: जिसे टीम इंडिया ने किया बाहर उसने गेंद से बरपाया कहर…चित कर दिए 6 बल्लेबाज…290 रनों से टीम को जिताया

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक, कुलदीप सेन।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, टिम साउदी।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -