Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में लौटेगा ये बल्लेबाज, किसकी जगह टीम में मिला मौका

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज में 2 साल बाद एक खिलाड़ी लौटने वाला है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Jan 21, 2024 18:42
Share :
IND vs ENG Star Cricketer Return After 2 Years in Test
IND vs ENG Star Cricketer Return After 2 Years in Test (Image- News24)

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज से पहले एक धाकड़ खिलाड़ी बाहर हो गया है। वहीं अब उसकी जगह जिस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान हुआ है, उसकी दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। हैरी ब्रूक ने पर्सनल कारणों से इंग्लैंड की टीम से अपना नाम वापस ले लिया था। उनकी जगह जिस खिलाड़ी को रिप्लेस किया गया है उसने आखिरी टेस्ट मार्च 2022 में खेला था।

कौन है वो खिलाड़ी?

आपको बता दें कि हैरी ब्रूक पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह डैन लॉरेंस को मौका मिला है। लॉरेंस ने आखिरी बार मार्च 2022 में टेस्ट मैच खेला था। 25 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को ऐलान किया कि डैन लॉरेंस को 24 घंटे के अंदर टीम के साथ जुड़ना होगा। ईसीबी ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी।

ब्रूक के डेब्यू से पहले खेला था आखिरी टेस्ट

हैरी ब्रूक ने सितंबर 2022 में टेस्ट डेब्यू किया था। तब से वह लगातार चर्चा में हैं लेकिन अब इंग्लैंड की टीम को उनके बाहर होने से बड़ा झटका लग सकता है। लेकिन अब उस खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है जिसने ब्रूक के डेब्यू से पहले ही आखिरी टेस्ट खेला था। ब्रूक ने इंग्लैंड के लिए 12 टेस्ट मैचों में 62.15 की औसत से 1181 रन बनाए हैं। जबकि लॉरेंस ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं।

डैन लॉरेंस के नाम 11 टेस्ट मैचों में 29 की औसत से 551 रन बनाए हैं। उनके नाम 21 पारियों में चार अर्धशतक दर्ज हैं। लॉरेंस का बेस्ट स्कोर 91 रन रहा है। पांच टेस्ट की इस सीरीज का आगाज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाले पहले मैच से होगा। ब्रूक के अलावा क्रिस वोक्स, लियाम डॉसन और विल जैक्स भी इस टेस्ट सीरीज से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट में आएगा नया नियम, अब एक छक्के के लिए 6 नहीं मिलेंगे 12 रन!

यह भी पढ़ें- चेतेश्वर पुजारा ने पार किया 20 हजार रन का आंकड़ा, सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल

First published on: Jan 21, 2024 06:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें