Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए रवींद्र जडेजा और यश दयाल, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs BAN ODI: यश दयाल और रवींद्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को जगह दी है।

नई दिल्ली: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बांग्लादेश में आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। जडेजा सितंबर में घुटने की सर्जरी से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं, इस वजह से उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए यश दयाल और रवींद्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को जगह दी है।

4 दिसंबर से होगी शुरुआत

दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है, जडेजा बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से होगी।

अभी पढ़ें बांग्लादेश दौरे के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, अभिमन्यु ईश्वरन बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

पहले न्यूजीलैंड सीरीज का हिस्सा थे कुलदीप-शाहबाज

न्यूजीलैंड में 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कुलदीप और शाहबाज को शुरू में टीम में नामित किया गया था। हालांकि, अब वे बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड में वर्तमान में एकदिवसीय टीम के लिए कोई विकल्प नहीं दिया गया है।

शानदार फॉर्म में हैं कुलदीप-शाहबाज

शाहबाज मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने छह मैचों में 51.2 ओवर में 4.87 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। उन्होंने बल्ले से निचले क्रम में दो अर्धशतक भी लगाए हैं। इस बीच कुलदीप सेन ग्रुप स्टेज तक प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 36 रन देकर 5 विकेट लेकर छह मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

 

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक

अभी पढ़ें  Abu Dhabi T10: वर्ल्ड कप के फ्लॉप बल्लेबाज का हाहाकार, 18 गेंदों में 7 छक्के ठोक कूट डाला पचासा

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -