Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs AUS: ICC के इस फैसले को चुनौती दे सकता है BCCI, गावस्कर ने भी उठाए थे सवाल

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट तीन दिनों में ही खत्म हो गया था। जिसके बाद ICC ने इंदौर की पिच को खराब रेटिंग दी थी। लेकिन आईसीसी के इस फैसले को बीसीसीआई जल्द ही चुनौती दे सकता है। क्योंकि आईसीसी के एलीट पैनल के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने इंदौर की पिच को पूअर रेटिंग […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Mar 7, 2023 14:43
Share :
IND VS AUS test series BCCI may challenge ICC on Indore pitch
IND VS AUS test series BCCI may challenge ICC on Indore pitch

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट तीन दिनों में ही खत्म हो गया था। जिसके बाद ICC ने इंदौर की पिच को खराब रेटिंग दी थी। लेकिन आईसीसी के इस फैसले को बीसीसीआई जल्द ही चुनौती दे सकता है। क्योंकि आईसीसी के एलीट पैनल के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने इंदौर की पिच को पूअर रेटिंग दी थी। जिससे यहां आगे मैच होने में परेशानी हो सकती है।

इंदौर में गिरे थे 31 विकेट

इंदौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे टेस्ट में तीन दिनों में ही 31 विकेट गिरे थे, जिसके बाद नतीजा निकल आया था। मैच के बाद आईसीसी के पैनल ने पिच को खराब रेटिंग दी थी। अब बीसीसीआई के फैसले को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि ‘हम पिच का जायजा लेंगे और उसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि पिच को खराब रेटिंग दी गई।’

बता दें कि आईसीसी के किसी भी फैसले को चुनौती देने के लिए किसी भी देश के क्रिकेट बोर्ड के पास 14 दिन का समय होता है। ऐसे में BCCI के पास भी 14 दिन का समय है। जिससे माना जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही इस फैसले को चुनौती दे सकता है।

और पढ़िए – IND vs AUS: स्पिनर्स के खिलाफ कैसे खेलें? सुनील गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाजों को दिया ये गुरु मंत्र

ICC ने पिच को बताया था सूखा

आईसीसी ने इंदौर की पिच को सूखा बताया था। उनका तर्क था कि इस पिच पर बल्ले और गेंद के बीच संतुलन नहीं बनता है। क्योंकि पिच शुरुआत से ही स्पिनरों के पक्ष में थी। पिच की सतह जल्दी टूट गई थी। जिससे गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और बल्लेबाजों को परेशानी हो रही थी।

और पढ़िए – WTC Final में एक साथ खेल सकते हैं KL Rahul और शुभमन गिल, रिकी पोंटिंग ने सुझाया बेहतरीन तरीका

गावस्कर ने भी उठाए थे सवाल

वहीं आईसीसी के इस फैसले पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि इंदौर की पिच को खराब रेटिंग देने का फैसला समझ से परे हैं, अगर ऐसा है तो फिर ऑस्ट्रेलिया के गावा की पिच कैसे सही हो सकती है, जहां मैच दो दिन में ही खत्म हो गया था। यही वजह है कि अब इस फैसले को चुनौती दी जा सकती है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 07, 2023 12:32 PM
संबंधित खबरें