Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘पाकिस्तान की तरफ से खेलने का सपना अधूरा ही रह गया’…375 विकेट लेने वाले इस दिग्गज का झलका दर्द

Imran Tahir: साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर ने बड़ा बयान दिया है। इमरान ताहिर को आज भी मलाल है कि वो पाकिस्तान के लिए नहीं खेल पाए। इस बात को उन्होंने पाकिस्तान जूनियर लीग के एक कार्यक्रम में खुद स्वीकार किया है। इमरान ताहिर ने कहा कि ‘मैंने अपने जीवन में कभी अपना हौंसला नहीं खोया। मैंने दुकानों पर पैकिंग का काम भी किया।

इमरान ताहिर ने आगे कहा कि ‘मुझे गेंदबाजी के लिए किसी ने नहीं बुलाया था। ट्रॉयल के दौरान मुझसे पूछा गया कि मुझे किसने भेजा है। मैंने हर एक लेवल पर पाकिस्तान में खेला, लेकिन ग्रीन जर्सी में खेलने का सपना नहीं पूरा हो पाया।’

अभी पढ़ें WI vs IRE: एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहा है ये खिलाड़ी, वेस्ट इंडीज की करारी हार पर आई मीम्स की बाढ़

लाहौर में जन्मे थे इमरान ताहिर

आपको बता दें कि इमरान ताहिर का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था। उन्होंने कई डोमेस्टिक मैच खेले थे। वह घर के सबसे बड़े बेटे थे और इसीलिए उन्हें युवावस्था से ही काम करना शुरू करना पड़ा। हालांकि एक ट्रायल के दौरान उनका चयन पाकिस्तान की अंडर- 19 टीम के लिए भी हो गया। इसके बाद उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट पाकिस्तान में ही खेला था। हालांकि वह पाकिस्तान की सीनियर टीम के लिए नहीं खेल पाए।

इसके बाद इमरान ताहिर पाकिस्तान से पहले यूके चले गए थे। उसके बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका का रुख किया। जहां उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के सपने को पूरा किया।

साउथ अफ्रीका के लिए दिया धन्यवाद

43 साल के इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ‘मैं साउथ अफ्रीका का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे क्रिकेट खेलने का मौका दिया। मैं एक मौके की तलाश में था और उन्होंने मुझे वो मौका दिया। मैं क्रिकेटर्स को यही सलाह दूंगा कि कभी हिम्मत मत हारना और मौके की तलाश में रहना। मैं दुनिया के लिए एक उदाहरण हूं और पिछले 22 साल से क्रिकेट खेल रहा हूं।’

अभी पढ़ें ENG vs AFG: इंग्लैंड की बढ़ गई चिंता, पहले ही मुकाबले में तूफानी ऑलराउंडर का खेलना संदिग्ध

इमरान ताहिर का क्रिकेट करियर

43 साल के हो चुके इमरान ताहिर के नाम क्रिकेट करियर के तीनों फॉर्मेट में 375 विकेट हैं। उन्होंने टेस्ट में 57 विकेट लिए। वनडे में 173 विकेट झटके, जबकि टी 20 में 63 और आईपीएल में 82 शिकार किए हैं।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -