Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICC ODI Team Ranking: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का छिना ताज, जानिए दुनिया की टॉप 10 टीमों में कहां है भारत का नंबर

ICC ODI Team Ranking में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को खिसकाकर टॉप पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड के पास 114 पॉइंट हो गए हैं। जबकि इंग्लैंड 113 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है।

नई दिल्ली: इंग्लिश टीम हाल ही टी 20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनी है, लेकिन वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने उसकी हालत खराब कर दी है। मंगलवार को खत्म हुई वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3-0 से शिकस्त दे दी। इसी के साथ इंग्लैंड का नंबर 1 का ताज छिन गया है।

टॉप पर पहुंची न्यूजीलैंड

आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को खिसकाकर टॉप पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड के पास 114 पॉइंट हो गए हैं। जबकि इंग्लैंड 113 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है। तीसरे स्थान पर भारत का कब्जा है। टीम इंडिया के पास 112 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 112 अंकों के साथ एक पायदान ऊपर आकर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान 107 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

अभी पढ़ें IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम पहुंची ऑकलैंड, नेट्स में जमकर बहाया पसीना

आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को इस साल सितंबर में पीछे छोड़ दिया था, लेकिन न्यूजीलैंड ने रैंकिंग चार्ट में अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में नंबर 4 पर जाने के लिए पाकिस्तान से आगे निकल गया।

छह अंकों का हुआ नुकसान

मौजूदा ओडीआई विश्व चैंपियन इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले 119 रेटिंग अंक थे, लेकिन तीन हार के साथ उसे छह अंकों का नुकसान हुआ। ऑस्ट्रेलिया के अब 112 रेटिंग अंक हैं, जो तीसरे स्थान पर रहे भारत के समान हैं, लेकिन भारत के कुल अंक अधिक हैं। ऑस्ट्रेलिया के 3572 अंकों के मुकाबले कुल मिलाकर 3802 अंक हैं।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पिछले दो वर्षों से वनडे रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर कब्जा जमाया है। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की जगह ले ली थी। तब न्यूजीलैंड मई 2021 में शीर्ष पर नंबर 4 पर खिसक गया था और सितंबर 2022 तक नंबर 1 पर रहा। ऑस्ट्रेलिया के लिए एक सीरीज में हार ने उन्हें फिर से इंग्लैंड के पीछे धकेल दिया।+

अभी पढ़ें –  IND vs NZ: ”इरादा वही होगा”…वनडे सीरीज से पहले दहाड़े सूर्यकुमार यादव…दिया ये बड़ा बयान

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ और एडम ज़म्पा ने शानदार फॉर्म दिखाई। इंग्लैंड को पहले दो वनडे में क्रमश: छह विकेट और 71 रन से हारकर तीसरे वनडे में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वार्नर और हेड दोनों ने रिकॉर्ड साझेदारी में शतक लगाए। इंग्लैंड की अगली एकदिवसीय सीरीज अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगी। ऑस्ट्रेलिया भी जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा। ये घरेलू सीरीज होगी।

दुनिया की टॉप 10 वनडे टीम

1. न्यूजीलैंड- 114 अंक
2. इंग्लैंड- 113 अंक
3. इंडिया- 112 अंक
4. ऑस्ट्रेलिया- 112 अंक
5. पाकिस्तान- 107 अंक
6. साउथ अफ्रीका- 100 अंक
7. बांग्लादेश- 92 अंक
8. श्रीलंका- 92 अंक
9. वेस्ट इंडीज- 71 अंक
10. अफगानिस्तान- 69 अंक

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -