Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

ODI की नई टीम का हुआ ऐलान, बुमराह, राहुल, अय्यर समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों का कटा पत्ता

ODI New Team: वनडे की नई टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम से कई खिलाड़ियों का पत्ता साफ हो गया है। चलिए बताते हैं किसे मिला मौका।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 23, 2024 13:58
Share :
ICC Announce ODI Team of the year 2023 from world cup 6 indian players
ODI New Team, Image Credit- News 24

ODI New Team Announce: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से 2 दिन पहले नई वनडे टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम से भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भारत के उप कप्तान केएल राहुल का पत्ता भी टीम से कट गया है। यहां तक की विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में यह वनडे टीम पूरी तरह से बदल गई है। चलिए आपको बताते हैं किन खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:- Virat Kohli की जगह लेने के लिए इन 4 खिलाड़ियों में लगी रेस, किस Player की अधिक संभावना

अय्यर का भी कटा पत्ता

आईसीसी ने वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो विश्व कप टूर्नामेंट के हिस्सा थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया था। इस टूर्नामेंट में जिन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, उनमें से बेस्ट खिलाड़ियों का चयन करके टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है। इस टीम से भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का पत्ता भी इस टीम से कट गया है।

ये भी पढ़ें:- Jasprit Bumrah बनना चाहते हैं भारतीय टीम के कप्तान, गेंदबाज ने उदाहरण के साथ जताई ख्वाहिश

भारतीय टीम के 6 खिलाड़ियों को मिली जगह

बता दें कि आईसीसी की प्लेयर ऑफ द ईयर टीम में भारत के 6 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस टीम में भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल किया गया है। इसके अलावा शुभमन गिल को भी जगह मिली है। गेंदबाजी में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है। खास बात है कि इस टीम का कप्तान भी रोहित शर्मा को ही बनाया गया है। भले ही भारतीय टीम को विश्व कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन सभी को पता है कि रोहित शर्मा ने किस प्रभाव के साथ टीम को फाइनल में पहुंचाया था।

ये भी पढ़ें:- BCCI ने किया ऐलान, Rinku Singh की अचानक हुई स्क्वाड में एंट्री

5 विदेशी खिलाड़ी शामिल

भारतीय खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के 2 खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है। जिसमें पहले खिलाड़ी हैं फाइनल में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन और मार्को जानसेन को टीम में जगह मिली है। एक अन्य खिलाड़ी हैं न्यूजीलैंड के घातक बल्लेबाज डेरिल मिचेल। खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी।

First published on: Jan 23, 2024 01:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें