Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

‘मैं जिंदा हूं और निराश भी’..खुद की मौत की अफवाहों पर दिग्गज क्रिकेटर Heath Streak ने दिया ये बयान

Heath Streak: जिम्बाब्वे के स्टार क्रिकेटर रहे हीथ स्ट्रीक ने अपनी मौत की अफवाहों का खंडन किया है। मिड-डे ने दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक के हवाले से लिखा ‘यह पूरी तरह अफवाह और झूठ है। मैं जीवित हूं और ठीक हूं। मैं घर पर हूं और इलाज के कारण अभी भी थोड़ा तनाव है, लेकिन […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 23, 2023 19:12
Share :
Heath Streak
Heath Streak

Heath Streak: जिम्बाब्वे के स्टार क्रिकेटर रहे हीथ स्ट्रीक ने अपनी मौत की अफवाहों का खंडन किया है। मिड-डे ने दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक के हवाले से लिखा ‘यह पूरी तरह अफवाह और झूठ है। मैं जीवित हूं और ठीक हूं। मैं घर पर हूं और इलाज के कारण अभी भी थोड़ा तनाव है, लेकिन अन्यथा मैं ठीक हूं।’

खबर फैलाने वाले को माफी मांगनी चाहिए

निधन की खबर फैलने से वह निराश हैं। मिड डे ने हीथ के हवाले से लिखा ‘मैं यह जानकर बहुत परेशान हूं कि किसी के गुजर जाने जैसी बड़ी बात बिना पुष्टि के फैलाई जा सकती है, खासकर सोशल मीडिया के हमारे जमाने में, मेरा मानना है कि स्रोत को माफी मांगनी चाहिए। मैं इस खबर से आहत हूं।’

हेनरी ओलांगा ने किया था ट्वीट

दरअसल, जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर और हीथ स्ट्रीक के साथी हेनरी ओलांगा ने 23 अगस्त की सुबह एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि लंबी बीमारी के बाद उनके साथी स्ट्रीक का निधन हो गया है। इसके कुछ घंटों बाद उन्होंने एक और ट्वीट में अपने इस दावे को खारिज किया और बताया कि पूर्व कप्तान स्ट्रीक जीवित हैं।
दूसरे ट्वीट में ओलंगा ने व्हाट्सएप पर हुई बातचीत का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया।

कैंसर से जूझ रहे हैं हीथ स्ट्रीक

कुछ दिनों पहले स्ट्रीक के परिवार ने पहले पुष्टि की थी कि स्ट्रीक कैंसर से जूझ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में उनका इलाज चल रहा है। तब इस दिग्गज के लिए फैंस ने दुआएं की थीं।

कौन हैं हीथ स्ट्रीक

हीथ स्ट्रीक जिम्बाब्वे से आते हैं। वह वहां के दिग्गज क्रिकेटर रहे। उन्होंने अपने देश के लिए कप्तानी भी की। हीथ ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू 10 नवंबर 1993 को बेंगलुरु में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था। इस खिलाड़ी ने साल 2005 में 31 वर्ष की आयु में संन्यास की घोषणा कर दी थी। 2005 में उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के खिलाफ हरारे में खेला था।

हीथ स्ट्रीक का क्रिकेट करियर कैसा रहा?.

हीथ स्ट्रीक एक शानदार आलराउंडर रहे। 65 टेस्ट मैचों में उन्होंने 1 शतक और 11 अर्धशतकों के दम पर 1990 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 216 विकेट भी लिए हैं। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 189 मैचों में 13 अर्धशतकों के साथ 2943 रन बनाए और 239 विकेट चटकाए। खास बात ये है कि स्ट्रीक एकमात्र जिम्बाब्वे के गेंदबाज हैं, जिनके नाम टेस्ट और वनडे में 100 से ज्यादा विकेट हैं।

First published on: Aug 23, 2023 07:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें