Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Heath Streak Death: अंतिम दिनों में कितने कमजोर हो गए थे हीथ स्ट्रीक, पत्नी ने भावुक पोस्ट कर शेयर की तस्वीरें

Heath Streak Wife emotional Post: जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक से सोमवार की सुबह अपनी अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे और आखिरकर उन्होंने 49 साल की उम्र में हार मान ली। हीथ स्ट्रीक के निधन की पुष्टि उनकी पत्नी ने की है। उन्होंने फेसबुक पर एक […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Sep 3, 2023 13:21
Share :
Heath Streak Death

Heath Streak Wife emotional Post: जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक से सोमवार की सुबह अपनी अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे और आखिरकर उन्होंने 49 साल की उम्र में हार मान ली। हीथ स्ट्रीक के निधन की पुष्टि उनकी पत्नी ने की है। उन्होंने फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट लिखा और इसके साथ ही कुछ फोटो भी शेयर किए। जिसे देखकर हर कोई इमोशनल हो रहा है।

अंतिम दिनों में ऐसे दिखते थे हीथ स्ट्रीक

एक जमाने में अपनी कट काठी और तेज गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले जिम्बाब्वे के दिग्गज ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक के जीवन के अंतिम दिन कुछ खास नहीं बीते। वे बीमारी के चलते काफी कमजोर हो गए थे और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे। उनकी ये इच्छा हालांकि पूरी हुई। निधन से पहले वे अपने परिवार के साथ ही थे और खेत में आनंद ले रहे थे।

पत्नी ने लिखा भावुक पोस्ट

हीथ स्ट्रीक के निधन पर उनकी पत्नी नादिन ने एक भावुक पोस्ट किया और अपने पति के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा कि ‘आज सुबह, रविवार, 3 सितंबर, 2023 के शुरुआती घंटों में मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता हम सभी को छोड़ गए। वह अपने अंतिम दिन हमारे साथ बिताना चाहते थे। उनके परिवार से प्यार चाहते थे। हम कभी फिर मिलेंगे अनंत काल की यात्रा के लिए।’

जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर स्ट्रीक

स्ट्रीक, जो लंबे समय से लीवर कैंसर से जूझ रहे थे, अपने समय के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेटरों में से एक थे, उन्होंने 65 टेस्ट, 189 एकदिवसीय मैचों में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करते हुए 4933 रन बनाए और सभी प्रारूपों में अपने देश के लिए 455 विकेट लिए। स्ट्रीक, आज तक जिम्बाब्वे के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट में 1000 रन और 100 विकेट और वनडे में 2000 रन और 200 विकेट का डबल बनाया है। उनके कई रिकॉर्ड आज भी न केवल जिम्बाब्वे बल्कि दुनिया भर के क्रिकेटरों को प्रेरित करते हैं।

First published on: Sep 03, 2023 01:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें