Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा समेत वर्ल्ड कप टीम के कई खिलाड़ी बाहर, ODI TEAM में इन 6 भारतीयों को मिली जगह

ODI Team of The Year: ओडीआई टीम से भारत के कई खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है। चलिए आपको बताते हैं इस टीम में किन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 30, 2023 22:58
Share :
Dinesh Karthik Jasprit Bumrah Virat Kohli Rohit Sharma KL Rahul
भारतीय टीम। (Social Media)

ODI Team of The Year: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ रहा है। साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले मुकाबले में एकतरफा मात दी है। भारत को पहले मैच में एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज के बीच नई वनडे टीम सामने आई है। इस टीम में भारत के लिए विश्व खेलने वाले कई खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है। चलिए आपको बताते हैं इस टीम में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिला है।

ये भी पढ़ें:-IND vs AFG: ना रोहित ना हार्दिक, टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान! सामने आया शुभमन गिल का नाम

ये 6 खिलाड़ी टीम में शामिल

वनडे के लिए जारी टीम में भारत के लिए विश्व कप 2023 खेलने वाले सिर्फ 6 खिलाड़ियों को ही शामिल किया गया है। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है। गौरतलब है कि ईएसपीएन ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इस साल की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान किया है। इस टीम में ईएसपीएन ने भारत के 6 खिलाड़ियों को शामिल किया है। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों का पत्ता कट गया है।

ये भी पढ़ें:- INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ODI सीरीज में हराया, ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा की मेहनत पर फिरा पानी

किसे बनाया टीम का कप्तान

भारत के अलावा विदेश के 5 खिलाड़ियों को ईएसपीएन ने साल 2023 की बेस्ट टीम में शामिल किया है। इनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ट्रेविस हेड, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेरिल मिचेल, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन, साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी मार्को जॉनसन और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जम्पा शामिल हैं। इस टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन फिर भी सभी को पता है कि भारतीय खिलाड़ियों ने किस कदर विश्व कप में अपना दबदबा बनाकर रखा था।

First published on: Dec 30, 2023 10:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें