Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

‘उसे रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए…’, मथीशा पथिराना के बारे में ऐसा क्यों बोले एमएस धोनी, जानिए वजह

नई दिल्ली: श्रीलंका के 20 साल के गेंदबाज मथीशा पथिराना इन दिनों आईपीएल में जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने इस युवा गेंदबाज पर भरोसा जताया है। पथिराना भी इस भरोसे पर खरा उतरकर पिछले 7 मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं। शनिवार को मुंबई इंडियंस […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: May 6, 2023 21:05
Share :
IPL 2023 CSK vs MI Matheesha Pathirana MS Dhoni
IPL 2023 CSK vs MI Matheesha Pathirana MS Dhoni

नई दिल्ली: श्रीलंका के 20 साल के गेंदबाज मथीशा पथिराना इन दिनों आईपीएल में जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने इस युवा गेंदबाज पर भरोसा जताया है। पथिराना भी इस भरोसे पर खरा उतरकर पिछले 7 मैचों में 10 विकेट चटका चुके हैं। शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल के 49वें मुकाबले में पथिराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी सम्मानित किया गया। पथिराना की बॉलिंग देख एमएस धोनी भी गदगद दिखाई दिए। मैच के बाद उन्होंने इस युवा गेंदबाज पर बड़ा बयान दिया।

उसे महत्वपूर्ण समय में इस्तेमाल करना बेहतर

धोनी ने कहा- जिन गेंदबाजों के पास क्लियर एक्शन नहीं होता, बल्लेबाजों का उन्हें खेलना मुश्किल होता है। उसका एक्शन, कंसिस्टेंसी, पेस और वेरिएशन उसे एक स्पेशल बॉलर बनाता है। मुझे पर्सनली लगता है कि उसे रेड बॉल क्रिकेट ज्यादा नहीं खेलना चाहिए। उसे 50 ओवर का भी गेम कम खेलना चाहिए। वो ऐसा गेंदबाज है, जो ज्यादा नहीं बदलेगा। ऐसे में उसे महत्वपूर्ण समय में इस्तेमाल करना बेहतर होगा। ये भी देखना होगा कि वह हमेशा आईसीसी टूर्नामेंट के लिए फिट और उपलब्ध रहे।

श्रीलंका के लिए एक बड़ा एसेट होगा 

धोनी ने इस गेंदबाज को नेशनल टीम के लिए बड़ी संपत्ति बताया। एमएस ने आगे कहा- वह श्रीलंका के लिए एक बड़ा एसेट होगा। हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि वह बहुत यंग है। पिछले सीजन में वह थोड़े दुबला था, लेकिन इस बार उसकी मसल्स बढ़ी हैं। वह पहले से काफी मजबूत है और श्रीलंका क्रिकेट के लिए लंबे समय तक अपनी सेवा देगा। उन्हें इस पर नजर रखनी होगी।

मैं टॉस के बारे में बहुमत के साथ गया 

धोनी ने मैच के बारे में कहा- पिछले कुछ मैचों के नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहे हैं। इसलिए जीत अच्छी है। मुझे टॉस के फैसले पर संदेह था, मैं पहले बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन थिंक टैंक ने बारिश के बारे में सोचा। अगर किसी तरह का कंफ्यूजन होता है तो हम बैठकर बात करते हैं। इसलिए मैंने कहा चलो बहुमत के साथ चलते हैं। आखिरकार, हमारी ताकत चीजों के बारे में बात करने और यह तय करने में रही है कि टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है और भ्रम होने पर बहुमत के साथ जाएं।

First published on: May 06, 2023 09:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें