Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

County Championship 2023: अब इंग्लैंड की तरफ से खेलेगा टीम इंडिया का ये स्टार क्रिकेटर, 12 साल बाद की थी वापसी

County Championship 2023: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अब इंग्लैंड में होने वाले काउंटी क्रिकेट में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। सितंबर में शुरू होने वाली काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब के साथ करार किया है। इस टीम के लिए भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पहले से ही खेल रहे […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Aug 17, 2023 22:41
Share :
Jaydev Unadkat
Jaydev Unadkat

County Championship 2023: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अब इंग्लैंड में होने वाले काउंटी क्रिकेट में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। सितंबर में शुरू होने वाली काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब के साथ करार किया है। इस टीम के लिए भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पहले से ही खेल रहे हैं। बताया जा रहा है कि ससेक्स 4 मैचों में से कम से कम 3 मुकाबलों में उपलब्ध रहेंगे।

उनादकट ने जाहिर की खुशी

उनादकट ने ससेक्स के साथ जुड़ने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा ‘ ससेक्स टीम के साथ जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरे दोस्त चेतेश्वर पुजारा इस टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इससे ज्यादा महत्वपूर्ण बात ये है कि पुजारा मैज जिताने में अहम रोल अदा कर रहे हैं। उनादकट ने खुलासा किया है कि ससेक्स के कोच पॉल फारब्रेस के साथ उनकी अच्छी बातचीत हुई है। उनादकट ने अपनी गेंदबाजी को लेकर दावा किया कि वह ससेक्स टीम की ताकत में इजाफा कर सकते हैं।

12 साल बाद टीम इंडिया में की थी वापसी

जयदेव उनादकट ने पिछले साल 2022 में टीम इंडिया में 12 साल बाद वापसी की थी। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का दूसरा मैच खेला था। साल 2010 में इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था, इसके बाद वह टीम से ड्रॉप हो गए थे। उनादकट के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे लंबे अंतराल के बाद वापसी करने का रिकॉर्ड भी है।

जयदेव उनादकट का क्रिकेट करियर

जयदेव उनादकट टीम इंडिया के लिए 22 इंटरनेशनल मैच खेले चुके हैं। 4 टेस्ट मैचों में उन्होंने 3 विकेट लिए हैं। वहीं 8 वनडे मैचों में 9 शिकार किए हैं। 10 टी20 में इस खिलाड़ी के नाम 14 विकेट हैं। जयदेव उनादकट आईपीएल में अलग-अलग टीमों से खेल चुके हैं।

First published on: Aug 17, 2023 10:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें