---विज्ञापन---

SA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का टूर करने के लिए तैयार है। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने दिसंबर-जनवरी में भारत के सभी प्रारूपों के दक्षिण अफ्रीका दौरे के शेड्यूल का ऐलान किया। यह दौरा 10 दिसंबर से तीन मैचों की T20I श्रृंखला के साथ शुरू होगा, […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 14, 2023 19:18
Share :
Temba Bavuma India vs South Africa
क्या था कसूर?

नई दिल्ली: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का टूर करने के लिए तैयार है। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने दिसंबर-जनवरी में भारत के सभी प्रारूपों के दक्षिण अफ्रीका दौरे के शेड्यूल का ऐलान किया। यह दौरा 10 दिसंबर से तीन मैचों की T20I श्रृंखला के साथ शुरू होगा, उसके बाद 17 दिसंबर से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी। सीरीज का समापन गांधी-मंडेला ट्रॉफी के लिए फ्रीडम सीरीज के साथ होगा, जिसमें दो टेस्ट शामिल रहेंगे। पहला टेस्ट 26 दिसंबर तो वहीं दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से शुरू होगा।

जय शाह ने जताई खुशी 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा- फ्रीडम सीरीज सिर्फ इसलिए महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि इसमें दो उत्कृष्ट टेस्ट टीमें शामिल हैं, बल्कि इसलिए भी क्योंकि यह महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला का सम्मान करती है, दो महान नेताओं ने हमारे संबंधित देशों और दुनियाभर को आकार दिया। बॉक्सिंग डे टेस्ट और न्यू ईयर टेस्ट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर में सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में से हैं। कार्यक्रम की योजना विशेष रूप से इन प्रमुख तारीखों के आसपास बनाई गई है। भारत को दक्षिण अफ्रीका में हमेशा मजबूत समर्थन मिला है और मुझे विश्वास है कि प्रशंसकों को रोमांचक प्रतियोगिताओं का आनंद मिलेगा।

बेसब्री से इंतजार: लॉसन नायडू

वहीं सीएसए के चेयरपर्सन लॉसन नायडू ने कहा- मैं भारतीय क्रिकेट टीम के उनके उत्साही प्रशंसकों के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। यह दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण दौरा है और मुझे वास्तव में खुशी है कि हमारे पास खेल के तीनों प्रारूपों को शामिल करते हुए एक पूर्ण दौरा होगा।

दक्षिण अफ्रीका और भारत दोनों में असाधारण प्रतिभा है और हम रोमांचक क्रिकेट और रोमांचकारी मैचों की उम्मीद कर सकते हैं। यह दौरा हमें दक्षिण अफ्रीका का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का भी मौका देता है। हमारे बीसीसीआई के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं और मैं उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।

भारत का दक्षिण अफ्रीका टूर, देखें पूरा शेड्यूल

टी-20 सीरीज

पहला टी20 मैच: रविवार, 10 दिसंबर – हॉलीवुडबेट्स किंग्समीड स्टेडियम, डरबन

दूसरा टी20 मैच: मंगलवार, 12 दिसंबर – सेंट जॉर्ज पार्क, गक़ेबरहा

तीसरा टी20 मैच: गुरुवार, 14 दिसंबर – डीपी वर्ल्ड वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग

वनडे सीरीज

पहला वनडे: रविवार, 17 दिसंबर – बेटवे पिंक डे – डीपी वर्ल्ड वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग

दूसरा वनडे: मंगलवार, 19 दिसंबर – सेंट जॉर्ज पार्क, गक़ेबरहा

तीसरा वनडे: गुरुवार, 21 दिसंबर – बोलैंड पार्क, पार्ल

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 26 दिसंबर – 30 दिसंबर – सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट: 03 जनवरी – 07 जनवरी – न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड, केप टाउन

First published on: Jul 14, 2023 07:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें