---विज्ञापन---

BAN vs NZ: जिस खिलाड़ी पर विपक्षी कप्तान ने कर दी ‘दया’, उसने 6 विकेट चटकाकर चटा दी धूल, बना दिया ये रिकॉर्ड

Bangladesh vs New Zealand 2nd ODI Ish Sodhi Record: क्रिकेट बेहद दिलचस्प खेल है। यहां आपको मैदान पर हंसी, मजाक, तकरार, रोमांच और ड्रामा का पूरा डोज मिल जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में देखने को मिला। जिस खिलाड़ी पर विपक्षी कप्तान ने ‘दया’ कर दी, […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 23, 2023 22:24
Share :
Bangladesh vs New Zealand Ish Sodhi Record
Bangladesh vs New Zealand Ish Sodhi Record

Bangladesh vs New Zealand 2nd ODI Ish Sodhi Record: क्रिकेट बेहद दिलचस्प खेल है। यहां आपको मैदान पर हंसी, मजाक, तकरार, रोमांच और ड्रामा का पूरा डोज मिल जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में देखने को मिला। जिस खिलाड़ी पर विपक्षी कप्तान ने ‘दया’ कर दी, उसी ने शानदार गेंदबाजी कर विपक्षी टीम को करारी शिकस्त दे डाली। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ईश सोढ़ी की। ईश ने दूसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 39 रन देकर 6 विकेट चटका डाले। उनकी इस धमाकेदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इस मैच में 86 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

सोढ़ी ने बनाए ये रिकॉर्ड 

इस शानदार गेंदबाजी के साथ ईश सोढ़ी ने अपने नाम खास रिकॉर्ड दर्ज किया। वह वनडे क्रिकेट में बेस्ट बॉलिंग फिगर वाले न्यूजीलैंड के सातवें और दुनिया के 14वें गेंदबाज बन गए। इसी के साथ सोढ़ी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह बांग्लादेश में सबसे बेहतरीन बॉलिंग फिगर वाले चौथे गेंदबाज बन गए। सोढ़ी को अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ‘चीता’ बन गए सूर्यकुमार यादव, बॉल पर झपटे और रॉकेट थ्रो से उड़ा डालीं गिल्लियां, देखें वीडियो 

लिटन दास ने दिया था जीवनदान 

खास बात यह है कि ईश सोढ़ी को इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने जीवनदान दिया था। दरअसल, हसन महमूद ने सोढ़ी को मांकडिंग से रनआउट कर दिया था, लेकिन लिटन ने उन्हें दोबारा बल्लेबाजी के लिए बुला लिया। लिटन की इस स्पिरिट की प्रशंसा हो रही है। हालांकि उसी ईश सोढ़ी ने न केवल बाद में छक्के ठोके, बल्कि गेंदबाजी में भी कमाल कर बांग्लादेश के जबड़े से मैच छीन लिया। ईश सोढ़ी ने हसन महमूद को भी बोल्ड किया।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ‘कोलंबो के बाद स्वर्ग जैसा महसूस हुआ…’, मोहाली की गर्मी में तपकर KL Rahul ने कही बड़ी बात 

First published on: Sep 23, 2023 10:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें