Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

AUS vs ENG: स्टीव स्मिथ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 14000 रन किए पूरे, कई दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा हैं।

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा हैं। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड के 281 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया को इस लक्ष्य तक पहुंचाने में स्टीव स्मिथ की 94 रनों की पारी ने सबसे बड़ा योगदान दिया। स्टीव स्मिथ ने इसी के साथ एक बड़ा कीर्तिमान रच दिया और बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

स्मिथ बने सबसे तेजी से 14 हजार रन बनाने वाले ऑस्ट्र्लियाई बल्लेबाज

दरअसल पहले मैच से ही दमदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने इस मैच में भी अपनी लय बनाए रखी। उन्होंने 94 रनों की पारी खेली और इंटरनेशनल क्रिकेट में 14000 रन पूरा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के नौवें बल्लेबाज बन गए। इसी के साथ स्मिथ सबसे तेज 14000 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी बन गए हैं। बतौर बॉलिंग ऑलराउंडर अपने करियर की शुरुआत करने वाले स्टीव स्मिथ का इस मुकाम पर पहुंचना बड़ी उपलब्धि है।

मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने की 101 रनों की साझेदारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत में ही डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड का विकेट गंवा दिया। जिसके बाद तीसरे नंबर पर उतरे स्टीव स्मिथ और चौथे नंबर पर उतरे मार्नस लाबुशेन ने पारी को संभाला और 101 रनों की साझेदारी की। मार्नल लाबुशेन ने 55 गेंदों पर 58 रन बनाए वहीं स्टीव स्मिथ एक बार फिर से चमके और 94 रनों की तूफानी पारी खेली हालांकि वे शतक से चूक गए।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, फिलिप साल्ट, डेविड मालन, जेम्स विंस, सैम बिलिंग्स (Wk), मोइन अली (c),क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, लियाम डॉसन, डेविड विली, आदिल राशिद

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुस्चगने, एलेक्स केरी (WK), मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड (C)

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -