Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Asia Cup 2023: क्या ईशान किशन को करनी चाहिए ओपनिंग? गौतम गंभीर ने दिया सटीक जवाब

Gautam Gambhir on Ishan Kishan Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ईशान किशन ने मुश्किल समय में टीम इंडिया की पारी को संभाला। उन्होंने पहली बार 5वें स्थान पर उतरकर शानदार बल्लेबाजी की। ईशान ने 81 गेंदों में 9 चौके-2 छक्के ठोक 82 रन […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 3, 2023 18:05
Share :
Asia Cup 2023 Gautam Gambhir on Ishan Kishan
Asia Cup 2023 Gautam Gambhir on Ishan Kishan

Gautam Gambhir on Ishan Kishan Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ईशान किशन ने मुश्किल समय में टीम इंडिया की पारी को संभाला। उन्होंने पहली बार 5वें स्थान पर उतरकर शानदार बल्लेबाजी की। ईशान ने 81 गेंदों में 9 चौके-2 छक्के ठोक 82 रन जड़े। इससे पहले उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए तीनों वनडे मुकाबलों में अर्धशतक जड़ा था। यह उनकी लगातार चौथी फिफ्टी रही।

क्या ईशान को करनी चाहिए ओपनिंग 

इस तरह वह लगातार मैचों में अर्धशतक जमाने वाले भारत के 12वें बल्लेबाज बन गए। ईशान की इस शानदार पारी और पाकिस्तान के पेस अटैक के खिलाफ भारत के टॉप-ऑर्डर के ध्वस्त हो जाने के बाद बड़ा सवाल यह कि क्या ईशान को ओपनिंग करनी चाहिए थी? क्या दाएं हाथ के चार बल्लेबाजों को ऊपर भेजने से पाकिस्तान के पेस अटैक को अपना काम करने का मौका मिल गया।

इसके जवाब में पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर गौतम गंभीर ने कहा- मुझे लगता है कि ईशान को ओपनिंग ही करनी चाहिए। वह शुभमन गिल के साथ ही ओपन करते। रोहित शर्मा 3 और विराट कोहली 4 पर उतर सकते थे। मुझे लगता है कि आपको यंगस्टर की कम्फर्टेबल पोजिशन पर खिलाने का मौका देना चाहिए।

सीनियर खिलाड़ियों को मुश्किल पोजिशन पर ओपनिंग करनी चाहिए

आप ये जरूर कह सकते हैं कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल सेटल्ड ओपनिंग बल्लेबाज हैं। विराट 3 और श्रेयस नंबर 4 पर खेलते आ रहे हैं, लेकिन जिस तरह से ईशान फॉर्म में हैं। उनका वनडे क्रिकेट में 200 है। पिछले टूर पर उन्होंने ओपन करके 3 बार 50 रन से ज्यादा का स्कोर किया है। मेरा मानना ये भी है कि सीनियर खिलाड़ियों को मुश्किल पोजिशन पर ओपनिंग करनी चाहिए।

First published on: Sep 03, 2023 06:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें