Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

दिग्गज खिलाड़ी ने ठुकराया BCCI का ऑफर, Team India का हेड कोच बनने से किया इनकार

बीसीसीआई ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी को कोच बनने का ऑफर दिया था, लेकिन खिलाड़ी ने यह ऑफर ठुकरा दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Nov 29, 2023 10:34
Share :
India vs Australia Rinku Singh Axar Patel Yashasvi Jaiswal Jitesh Sharma
Image Credit- Social Media

Team India Coach Update: भारतीय टीम का अगला हेड कोच कौन होगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। अगले साल टी20 विश्व कप होने वाला है, लेकिन भारतीय टीम के पास एक परमानेंट हेड कोच नहीं है। ऐसे में हेड कोच ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ी दी है। आईसीसी विश्व कप 2023 हारने के बाद राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो गया है। राहुल द्रविड़ साल 2021 से ही भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कोच थे, लेकिन अब उनका कार्यकाल खत्म हो गया है। ऐसे में बीसीसीआई ने एक दिग्गज खिलाड़ी को भारत का हेड कोच बनने का ऑफर दिया था, लेकिन खिलाड़ी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है।

ये भी पढ़ें:- Virat Kohli ने T20 और ODI क्रिकेट से बनाई दूरी! फैंस को दिया बड़ा झटका

दिग्गज खिलाड़ी ने ठुकराया BCCI का ऑफर

अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत को जल्द से जल्द एक परमानेंट हेड कोच की जरूरत है। फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है, इस सीरीज के लिए भारत के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया है। इसके बाद अगले महीने भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज में भी लक्ष्मण ही कोच रहेंगे। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को टी20 का कोच बनने का ऑफर दिया था, लेकिन नेहरा ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है।

ये भी पढ़ें:- Team India: भारत के हेड कोच पर बड़ा अपडेट, BCCI ने दिग्गज खिलाड़ी को दिया ऑफर

कौन हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

आशीष नेहरा ने साफ कर दिया कि वह टीम इंडिया के कोच नहीं बन सकते हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने एक बार फिर से राहुल द्रविड़ को ही हेड कोच बनने के लिए ऑफर दिया है। अभी तक राहुल ने इस पर अपना पक्ष अस्पष्ट नहीं किया है कि वह दोबारा टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं या फिर नहीं, ऐसे में देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया के अगले हेड कोच कौन होते हैं। अगर द्रविड़ भी इस ऑफर को ठुकरा देते हैं, तो कयास लगाए जा रहे हैं कि वीवीएस लक्ष्मण को ही भारत का परमानेंट कोच बना दिया जाएगा।

First published on: Nov 29, 2023 10:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें