Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes Series 2023: क्या सचमुच टेस्ट से संन्यास लेने वाले हैं स्टीव स्मिथ? स्टार क्रिकेटर ने दिया ये जवाब

Ashes Series 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने संन्यास को लेकर फैली अफवाहों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए साफ कर दिया कि वो अभी संन्याय नहीं ले रहे, वो ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते रहेंगे। इस खिलाड़ी ने एशेज सीरीज 2023 में अपने प्रदर्शन पर निराशा भी […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Jul 29, 2023 15:38
Share :
Steve Smith Test Cricket David Warner Australia cricket team
स्टीव स्मिथ। (Social Media)

Ashes Series 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने संन्यास को लेकर फैली अफवाहों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए साफ कर दिया कि वो अभी संन्याय नहीं ले रहे, वो ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते रहेंगे। इस खिलाड़ी ने एशेज सीरीज 2023 में अपने प्रदर्शन पर निराशा भी जाहिर की। उन्होंने बताया कि वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

स्मिथ बोले- मैं अभी खेलता रहूंगा

एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद स्टीव स्मिथ ने स्थानीय पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने रिटायरमेंट की खबरों पर कहा ‘मैं भी सन्यास नहीं ले रहा। मुझे नहीं पता कि ऐसी खबरें कहां से आई हैं, क्योंकि मैंने ऐसा कुछ किसी से नहीं कहा है। मैं अभी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलता रहूंगा।’

स्मिथ और बढ़िया प्रदर्शन करना चाहते हैं

स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज में खुद के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा ‘मैं बेहतर प्रदर्शन करना चाहता था, लेकिन उम्मीद की अपेक्षा प्रदर्शन नहीं कर पाया। हालांकि आज मुझे अच्छा लग रहा है कि मैने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के बाद आज सबसे अच्छी बल्लेबाजी की है। बता दें कि स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 71 रन बनाए हैं।

स्मिथ ने बनाए अब तक 319 रन

अगर एशेज सीरीज की बात करें तो स्टीव स्मिथ ने 5 मैचों की 9 पारियों में 35.44 की औसत से 319 रन बनाए हैं। इस सीरीज में स्मिथ के बैट से 1 शतक और 1 अर्धशतक भी निकला। अगर आखिरी टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड ने पहली पारी में 283 रन बनाए थे, इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाकर 12 रनों की लीड ले ली है।

First published on: Jul 29, 2023 03:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें