Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs AUS: सीरीज से पहले पाकिस्तान से आई बुरी खबर, स्टार बैटर ने लिया संन्यास

Asad Shafiq Announces Retirement: असद शफीक ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की है। संन्यास से पहले शफीक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में शिरकत करने में कामयाब रहे।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 11, 2023 14:58
Share :
Asad Shafiq Pakistan cricket team Pak vs Aus
असद शफीक ने लिया संन्यास। (ANI)

Asad Shafiq Announces Retirement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे 37 वर्षीय खिलाड़ी असद शफीक ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की है। बीते रविवार को शफीक ने कराची व्हाइट्स को राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप का खिताब दिलाने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मुझे क्रिकेट खेलने में अब उतना उत्साह और जुनून महसूस नहीं हो रहा है। मेरे पास इंटरनेशनल लेवल पर शिरकत करने के लिए अब उस लेवल का फिटनेस भी नहीं है। यही वजह है कि मैंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अलविदा कहने का फैसला लिया है।’

संन्यास का ऐलान करते हुए असद शफीक ने यह संकेत भी दिया है कि वह जल्द ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के वेतनभोगी राष्ट्रीय चयनकर्ता बन सकते हैं। उन्होंने बताया है, ‘मुझे बोर्ड से अनुबंध मिल गया है और मैं इस पर विचार कर रहा हूं और उम्मीद है इस पर जल्द ही हस्ताक्षर करूंगा।’

यह भी पढ़ें- इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 खिलाड़ी लगा चुके हैं शून्य पर आउट होने की हाफ सेंचुरी, टॉप 10 में 1 भारतीय भी शामिल

शफीक का मानना है राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद पर रहते हुए काम करना उनके लिए काफी रोमांचक चुनौती होगी। उनकी इच्छा है कि वह हमेशा खेल से जुड़े रहें।

शफीक का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

बात करें शफीक के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो वह पाकिस्तान के लिए कुल 147 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से 196 पारियों में 6188 रन निकले। शफीक के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 शतक और 36 अर्धशतक दर्ज है।

शफीक का बल्ला टेस्ट फॉर्मेट में खासतौर पर चला। उन्होंने ग्रीन टीम के लिए 77 मैच खेलते हुए 128 पारियों में 38.2 की औसत से 4660 रन बनाए। टेस्ट फॉर्मेट में उनके बल्ले से 12 शतक और 27 अर्धशतक निकले।

टेस्ट क्रिकेट के अलावा वह पाकिस्तान के लिए 60 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेलने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से वनडे की 58 पारियों में 1336 और टी20 की 10 पारियों में 192 रन निकले।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है पाकिस्तान:

पाकिस्तान की मुख्य क्रिकेट टीम मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। ग्रीन टीम को यहां मेजबान टीम के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का आगाज 14 दिसंबर से होगा।

First published on: Dec 11, 2023 12:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें