Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Abu Dhabi T10: वर्ल्ड कप के फ्लॉप बल्लेबाज का हाहाकार, 18 गेंदों में 7 छक्के ठोक कूट डाला पचासा

Abu Dhabi T10: बांग्ला टाइगर्स की ओर से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए Evin Lewis ने ऐसी धमाकेदार पारी खेली कि क्रिकेट के गलियारे दंग रह गए।

नई दिल्ली: जिस बल्लेबाज पर वेस्ट इंडीज टीम ने भरोसा जताकर वर्ल्ड कप खिलाया, वो ऑस्ट्रेलिया में भले ही फेल रहा हो लेकिन उसने अबू धाबी में हाहाकार मचा दिया है। हम बात कर रहे हैं वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज एविन लुइस की। बुधवार को अबू धाबी टी 10 लीग का धमाकेदार आगाज हुआ। पहला मैच बांग्ला टाइगर्स और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के बीच पहला मुकाबला खेला गया, जिसमें बांग्ला टाइगर्स की ओर से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एविन लुइस ने ऐसी धमाकेदार पारी खेली कि क्रिकेट के गलियारे दंग रह गए।

अभी पढ़ें बांग्लादेश दौरे के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, अभिमन्यु ईश्वरन बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

22 गेंदों में कूटे 58 रन 

लुइस ने महज 18 गेंदों में 7 छक्के-एक चौका ठोक 250 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से पचासा कूट डाला। ओपनिंग करने उतरे लुइस ने आते ही धमाकेदार बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था। उन्होंने पहले ओवर में एक चौका ठोका, इसके बाद उन्होंने चौथे ओवर में एक छक्का ठोक पांचवें में तीन धमाकेदार छक्के कूट डाले।

सातवें ओवर में लुइस ने वहाब रियाज को कूटा और दो छक्के ठोक डाले। आठवें में एक बार फिर लुइस ने हाहाकार मचाया और तीसरी गेंद पर छक्का ठोक महज 18 गेंदों में अपना अर्धशतक ठोक डाला। इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर करारा चौका कूटा।

आखिरकार तूफान मचा रहे लुइस को 9वें ओवर में रामपॉल ने शिकार बनाया। रवि रामपॉल की फुल टॉस गेंद पर लुइस बड़ा हिट लगाने के चक्कर में पोलार्ड के हाथों कैच पकड़े गए। लुइस ने अपनी पारी में 22 गेंदों में 2 चौके-7 छक्के ठोक 263 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट 58 रन कूटे। वहीं कॉलिन मुनरो ने 17 गेंदों में 30 रन बनाए।

वर्ल्ड कप में रहे थे फेल 

उल्लेखनीय है कि एविन लुइस टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान फेल रहे थे। वह आयरलैंड के खिलाफ 13, जिम्बाब्वे के खिलाफ 15 और स्कॉटलैंड के खिलाफ महज 14 रन बनाकर आउट हो गए थे। विंडीज की टीम आयरलैंड से हारकर बाहर हो गई थी। ये पहली बार था जब दो बार की चैंपियन विंडीज सुपर 12 में भी जगह नहीं बना पाई।

अभी पढ़ें FIFA World Cup 2022: सनसनी जापान से हार गई जर्मनी, एशियाई टीमों के आगे बेदम हुई फुटबॉल की महाशक्तियां 

हालांकि अब लुइस की धमाकेदार पारी ने विंडीज को खुश जरूर किया होगा। लुइस की धमाकेदार पारी की बदौलत बांग्ला टाइगर्स ने 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 135 रन जड़े।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -