Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Chess Pro League: भारत को मिला शतरंज का नया सुपरस्टार, ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराया

Chess Pro League: भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने प्रो शतरंज लीग मैच में धमाल मचा दिया। विदित ने नार्वे के शतरंज के जादूगर मैग्नस कार्लसन को हराकर मौजूदा विश्व चैंपियन पर अपनी पहली जीत दर्ज की। शतरंज ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने मंगलवार को प्रो शतरंज लीग मैच में कनाडा शतरंज ब्राह्स की ओर से खेल […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Feb 22, 2023 21:17
Share :
Chess Pro League
Chess Pro League

Chess Pro League: भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने प्रो शतरंज लीग मैच में धमाल मचा दिया। विदित ने नार्वे के शतरंज के जादूगर मैग्नस कार्लसन को हराकर मौजूदा विश्व चैंपियन पर अपनी पहली जीत दर्ज की।

शतरंज ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने मंगलवार को प्रो शतरंज लीग मैच में कनाडा शतरंज ब्राह्स की ओर से खेल रहे पांच बार के विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन को चौंका दिया। गुजराती ने दुनिया के नंबर एक कार्लसन की गलती का फायदा उठाया, जो मंगलवार की देर रात तीन में चेकमेट से चूक गए।

और पढ़िए –Sania Mirza-Shoaib Malik: शोएब मलिक संग रिश्तों पर आयशा उमर ने तोड़ी चुप्पी

कार्लसन कनाडा चेसब्रह्स के लिए प्रो शतरंज लीग में खेल कर रहे थे। यह दुनिया भर की टीमों के लिए एक ऑनलाइन टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें रैपिड गेम्स में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। इसमें 150,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि है।

विदित गुजराती ने अपने प्रसिद्ध प्रतिद्वंद्वी द्वारा की गई गलतियों का फायदा उठाते हुए काले मोहरों से मैच जीत लिया। विदित गुजराती जीत के बाद ट्विट कर कहा कि हमने कड़ा संघर्ष किया और मुझे लगता है कि मैग्नस को हराना मेरे लिए निश्चित रूप से शीर्ष पर मौजूद चेरी थी।

और पढ़िए –41 साल के शोएब मलिक कब लेंगे संन्यास? क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

28 वर्षीय विदित गुजराती कार्लसन को हराने के साथ ही भारतीय जीएम आर प्रागनानंदा, डी गुकेश और अर्जुन एरिगैसी की लिस्ट में शामिल हो गए। भारतीय तिकड़ी ने इससे पहले 2022 में विभिन्न टूर्नामेंट में नॉर्वे के सुपरस्टार पर जीत हासिल की थी। प्रागनानंदा कई बार कार्लसन को हरा चुके हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 22, 2023 03:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें