Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

41 साल के शोएब मलिक कब लेंगे संन्यास? क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हिस्सा ले रहे हैं। 41 साल के शोएब अपनी बल्लेबाजी से नए कीर्तिमान भी गढ़ रहे हैं। वह टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के नंबर 2 बल्लेबाज हैं। उनके नाम 12 हजार से ज्यादा रनों का […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Feb 22, 2023 21:28
Share :
Shoaib Malik retirement
Shoaib Malik retirement

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हिस्सा ले रहे हैं। 41 साल के शोएब अपनी बल्लेबाजी से नए कीर्तिमान भी गढ़ रहे हैं। वह टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के नंबर 2 बल्लेबाज हैं। उनके नाम 12 हजार से ज्यादा रनों का रिकॉर्ड दर्ज है। हालांकि उनकी उम्र और पाकिस्तान टीम में लंबे समय से जगह न मिल पाने के कारण कहा जा रहा है कि वह जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। अब क्रिकेटर ने संन्यास के सवाल पर चुप्पी तोड़ दी है।

कम से कम 15,000 रन बनाना चाहता हूं

मलिक का कहना है कि वह संन्यास लेने से पहले कम से कम 15,000 टी20 रन बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह तब तक खेलना चाहते हैं। 41 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा, “अभी मैं क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं। जब मैदान में उतरना मेरे लिए बोझ जैसा लगने लगेगा, तो मैं हर प्रारूप से संन्यास ले लूंगा।”

और पढ़िए – IPL 2023: MS धोनी की टीम को बड़ा झटका, बड़े मैचों में नहीं दिखेगा CSK का यह दिग्गज खिलाड़ी

पहली जीत ने आत्मविश्वास दिया

लीग में कराची किंग्स के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए स्टार क्रिकेटर ने कहा कि दो मैच ऐसे थे जो टीम को जीतने चाहिए थे। मलिक ने कहा, ‘दो मैचों में मिली हार मुझे व्यक्तिगत तौर पर असहज कर रही थी।’ हालांकि, उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में लाहौर कलंदर्स के खिलाफ उनकी पहली जीत ने किंग्स को बहुत आत्मविश्वास दिया। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें जो भूमिका दी जाएगी, उसके अनुसार वह निभाने की कोशिश करेंगे।

जितनी तारीफ की जाए कम है

कुछ समय पहले सानिया मिर्जा और शोएब मलिक के तलाक की खबरें सामने आई थीं। दोनों ने इस मामले पर कोई स्पष्ट बयान नहीं दिया है। सानिया ने मंगलवार को अपने करियर का आखिरी मैच खेला। शोएब ने सानिया के आखिरी मैच पर प्रतिक्रिया देकर कहा- “सानिया का टेनिस में शानदार करियर रहा है और इसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है।” मलिक ने कहा कि उन्होंने अब तक जो कुछ भी हासिल किया है, उस पर उन्हें गर्व है।

और पढ़िए – ‘वह मुझे फोन करता और पूछता, सर मुझे कब मौका मिलेगा?’ स्टार गेंदबाज को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 22, 2023 07:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें