Tuesday, September 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Asia Cup 2022: नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज और एशिया कप से पहले पाकिस्तान का स्टार गेंदबाज अनफिट, बाबर आजम ने दिया ये बयान

Asia Cup 2022: पाकिस्तान की टीम 16 अगस्त से नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में शामिल होगी।

नई दिल्ली: पाकिस्तान की टीम 16 अगस्त से नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में शामिल होगी। पाकिस्तान का पहला मुकाबला 28 अगस्त को भारत से होगा। इस टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान प्रबंधन शाहीन अफरीदी को एकदिवसीय मैचों से बाहर करने के लिए तैयार है। प्रबंधन का मानना है कि इससे युवा तेज गेंदबाज को एशिया कप और टी 20 विश्व कप के लिए तरोताजा रखा जा सकेगा।

कप्तान बाबर आजम ने नीदरलैंड्स की अपनी यात्रा से पहले टीम के बारे में सवालों के जवाब दिए। ये वनडे सीरीज भारत में अगले साल आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में अंक हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण होगी।

 

और पढ़िए –जिसने नीरज चोपड़ा को हराया उसे पांच लोगों ने लिटा-लिटाकर पीटा, जानें पूरा मामला

कप्तान ने स्वीकार किया कि टीम कम से कम पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए बाएं हाथ के स्टार गेंदबाज को आराम देगी। बाबर ने कहा, हम उनकी फिटनेस पर लंबे समय से विचार कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि अगर वह फिट है और एशिया कप के लिए तैयार है तो वह नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेले।

हसन अली भी बाहर
एशिया कप और डच दौरे के लिए पाकिस्तान के स्क्वाड में परिवर्तन किया गया है। तेज गेंदबाज हसन अली को बाहर कर दिया गया है। चयनकर्ताओं ने नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम को प्राथमिकता दी है।

घुटने की चोट से जूझ रहे हैं शाहीन
शाहीन घुटने की चोट से जूझ रहे हैं, हालांकि उन्हें दोनों टीमों में शामिल किया गया था। शाहीन के पास फिटनेस साबित करने के लिए महज 15 दिन बाकी हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए चुनौती बढ़ गई है। वहीं भारत के लिए चुनौती कम हो गई है क्योंकि टी 20 वर्ल्ड कप 2021 में शाहीन की गेंदबाजी ने ही भारतीय पक्ष की कमर तोड़ दी थी। बाबर ने कहा कि हसन के पास घरेलू क्रिकेट में अपनी फॉर्म फिर से हासिल करने का मौका है।

बेंच स्ट्रेंथ बेहतरीन
उन्होंने कहा, “हमारी तेज गेंदबाजी बेंच स्ट्रेंथ बेहतरीन है। उन्हें अब अपना कौशल दिखाने का मौका मिला है। इस तरह आप अपने पूल का विस्तार करते हैं। हसन अली फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि उसे कुछ साबित करना है। घरेलू क्रिकेट आ रहा है। वह खेलेगा और उम्मीद के मुताबिक मजबूत वापसी करेगा।

हमारे पास 11 तुरुप के पत्ते
बाबर ने जोर देकर कहा कि टीम में आगामी दोनों टूर्नामेंट जीतने की क्षमता है। उन्होंने कहा, “हमारे पास ग्यारह तुरुप के पत्ते हैं। उनमें से प्रत्येक अपने दिन मैच विजेता हो सकता है। मुझे उनमें से हर एक पर विश्वास है, चाहे बल्लेबाज हो या गेंदबाज।

“सभी के साथ चर्चा के बाद टीम की घोषणा की गई है। हमने कोच और मुख्य चयनकर्ता से मुलाकात की और पाकिस्तान के लिए सबसे अच्छी टीम चुनी। नीदरलैंड के तुरंत बाद मैच हैं, इसलिए बदलाव के लिए संभावना नहीं है।”

हम आलोचना सहेंगे
नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की एकदिवसीय श्रृंखला 16 अगस्त से रॉटरडैम के हेज़लारवेग में तीनों मैचों के साथ शुरू होगी। बाबर ने जोर देकर कहा, “सुपर लीग के महत्वपूर्ण बिंदु दांव पर हैं जिन्हें हम नहीं खो सकते।” उन्होंने कहा, “अगर युवा खिलाड़ियों को उतारने के बाद चीजें खराब होती हैं, तो हम आलोचना का भी सामना करेंगे। हर कोई हमारे फैसलों से खुश नहीं होगा, लेकिन हमें वह करना होगा जो पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे अच्छा है।”

नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान सुपर लीग श्रृंखला

पहला वनडे: 16 अगस्त, रॉटरडैम, स्थानीय सुबह 11:00 बजे
दूसरा वनडे: 18 अगस्त, रॉटरडैम, स्थानीय सुबह 11:00 बजे
तीसरा वनडे: 21 अगस्त, रॉटरडैम, स्थानीय सुबह 11:00 बजे

और पढ़िए –Cheteshwar Pujara ने उड़ाया गर्दा, 73 गेंदों में ठोका तूफानी शतक, एक ओवर में कूट डाले 22 रन, देखें वीडियो

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -