Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

लियोनेल मेसी की टीम पर होगी कार्रवाई! फीफा ने लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली: कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड में अर्जेंटीना इतिहास रचा। मेसी की टीम में फाइनल में फ्रांस को हराकर खिताब जीता। ऐतिहासिक जीत के बाद अर्जेंटीना के कुछ खिलाड़ी अनुशासन भूल गए और कुछ ऐसी हरकत कर बैठे जिसे देख फुटबॉल जगत हैरान रह गया। टीम के जश्न की जमकर आलोचना हो रही […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Apr 14, 2023 23:54
Share :
Lionel Messi FIFA World Cup 2026

नई दिल्ली: कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड में अर्जेंटीना इतिहास रचा। मेसी की टीम में फाइनल में फ्रांस को हराकर खिताब जीता। ऐतिहासिक जीत के बाद अर्जेंटीना के कुछ खिलाड़ी अनुशासन भूल गए और कुछ ऐसी हरकत कर बैठे जिसे देख फुटबॉल जगत हैरान रह गया। टीम के जश्न की जमकर आलोचना हो रही है।

मार्टिनेज ने किए थे अश्लील इशारे

फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में अंतिम सीटी के बाद मार्टिनेज ने गोल्डन ग्लव पुरस्कार के साथ एक अश्लील इशारा किया और ड्रेसिंग रूम में फाइनल के बाद उन्हें एमबीप्पे को ताना मारते हुए सुना गया। अब इस तरह के विवादास्पद इशारों से अर्जेंटीना को खामियाजा भुगतना पड़ा है।

और पढ़िएभारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी मैच आज, यहां देखें पिच रिपोर्ट और मौसम का मिजाज

फीफा करेगा कार्यवाही 

फीफा की अनुशासनात्मक समिति ने उनके खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। फीफा ने एक बयान में कहा, “फीफा की अनुशासनात्मक समिति ने अर्जेटीना फुटबॉल एसोसिएशन के अनुच्छेद 11 (आपत्तिजनक व्यवहार और निष्पक्ष खेल के सिद्धांतों के उल्लंघन) और 12 (खिलाड़ियों और अधिकारियों के दुर्व्यवहार) के संभावित उल्लंघनों के कारण कार्यवाही शुरू कर दी है।”

फीफा विश्व कप ट्रॉफी समारोह में टीम के खिलाड़ियों ने जो किया उसके लिए लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि फाइनल मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट में आया था। एक्सट्रा समय में 3-3 के स्कोर बराबर रहने के बाद अर्जेंटीना ने फ्रांस के पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया था।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

First published on: Jan 14, 2023 07:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें