Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

WPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच भिड़ंत, एलिसा हीली ने जीता टॉस

WPL 2024 Royal Challengers Bangalore vs UP Warriorz : डब्ल्यूपीएल 2024 का 11वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में एलिसा हीली टॉस जीतने के बाद पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है।

Edited By : Aman Sharma | Updated: Mar 4, 2024 19:06
Share :
Women Premier League 2024 Royal Challengers Bangalore vs UP Warriorz Women
Royal Challengers Bangalore vs UP Warriorz Women

Women Premier League 2024 Royal Challengers Bangalore vs UP Warriorz Women: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। बैंगलोर के सामने यूपी वॉरियर्स है। इस मैच में एलिसा हीली टॉस जीतने के बाद पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पहले दो मुकाबलों में हार कर आ रही है।

जबकि एलिसा हीली की कप्तानी वाली यूपी वॉरियर्स ने पिछले दो मैचों में शानदार जीत दर्ज की थी। डब्ल्यूपीएल 2024 का रोमांच पर अपने चरम पर पहुंच चुका है। जहां टॉप 2 में जगह बनाने के लिए सभी टीमें काफी मेहनत कर रही है। वहीं बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के लिए भी यह मैच काफी अहम होने वाला है। दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉइंट्स टेबल में इस समय 4 मैचों में दो जीत के साथ चौथे स्थान पर हैं। जबकि यूपी वॉरियर्स की टीम भी उतनी ही जीत के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। हालांकि रन रेट के सामने में स्मृति मंधाना की टीम माइनस में चल रही है। वहीं एलिसा हीली की टीम ने प्लस में।

बैंगलोर को पिछले दो मैचों में मिली हार

डब्ल्यूपीएल 2024 में जीत के साथ शुरुआत करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबलें जीते थे, लेकिन वह आने वाले दो मैचों में अपनी लय बरकरार रखने में विफल रही थी। जिसकी वजह से उन्हें पहल दिल्ली कैपिटल्स ने 25 रन से हराया था। उसके बाद चौथे मैच में मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से शिकस्त दी थी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छी बात यह है कि इस सीजन वह यूपी वॉरियर्स को पहले भी हरा चुकी है। दरअसल डब्ल्यूपीएल 2024 के दूसरे मैच में बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को 2 रन से हराया था। मंधाना एक बार फिर यूपी वॉरियर्स को हराकर इस सीजन शानदार वापसी करना चाहेगी।

ये भी पढे़ें- IPL 2024: क्या एमएस धोनी छोड़ेंगे CSK की कप्तानी? थाला के पोस्ट से सोशल मीडिया पर हलचल

यूपी वॉरियर्स की लगातार दो जीत

डब्ल्यूपीएल 2024 में एलिसा हीली की कप्तानी वाली यूपी वॉरियर्स ने इस सीजन की काफी खराब शुरुआत की थी और पहले ही दो मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। यूपी वॉरियर्स को पहले सीजन के पहले मैच में बैंगलोर ने रोमांचक मैच में 2 रन से हराया था। जबकि दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट से रौंद दिया था। हालांकि इस दो हार से सबक लेने के बाद यूपी वॉरियर्स ने काफी शानदार वापसी की थी। उन्होंने इसके बाद मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया था। जबकि पिछले मैच में गुजरात जायंट्स को यूपी ने 6 विकेट से हरा दिया था।

ये भी पढे़ें- T20 World Cup 2024 से बाहर हो सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज शामिल

यूपी और बैंगलोर हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच हेड टू हेड की बात करें तो अभी तक इस दोनों टीमों के बीच डब्ल्यूपीएल इतिहास में तीन बार आमना सामना हुआ है। जिसमें 1 में यूपी वॉरियर्स को जीत मिली थी। जबकि 2 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बाजी मारी थी। हालांकि यूपी वॉरियर्स इस मैच को जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ पुराना हिसाब भी चुकता करना चाहेगी।

First published on: Mar 04, 2024 07:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें