Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2024: क्या एमएस धोनी छोड़ेंगे CSK की कप्तानी? थाला के पोस्ट से सोशल मीडिया पर हलचल

MS Dhoni Social Media Post IPL 2024 New Role: आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। पहला मुकाबला पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और 17 साल से आईपीएल खिताब का इंतजार करने वाली आरसीबी के बीच होगा। यह मुकाबला चेपॉक में खेला जाएगा। इस मैच में धोनी अपने होम फैंस के सामने खेलेंगे।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Mar 4, 2024 19:18
Share :
IPL 2024 MS Dhoni Social Media Post New CSK Captain New Role Speculations Chennai Super Kings
IPL 2024 MS Dhoni Social Media Post CSK New Role

IPL 2024 MS Dhoni New Role: भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच खिताब दिलाने वाले एमएस धोनी ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने लंबे समय के बाद सोशल मीडिया पर वापसी की और एक खास पोस्ट करते हुए फैंस की धड़कनें बढ़ा दी हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि वह आगामी आईपीएल सीजन में चेन्नई के लिए नए ‘रोल’ में आने के लिए उत्सुक हैं। अब यह नया रोल क्या होगा इसको लेकर फैंस के बीच सस्पेंस बढ़ गया है। हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर धोनी का यह नया रोल क्या होगा।

सोशल मीडिया पर हलचल

कुछ लोगों का यहां तक भी कहना है कि वह बतौर प्लेयर ही खेलते नजर आ सकते हैं। कई लोग कहे रहे हैं कि धोनी टीम के मेंटोर होंगे। कई लोग इस पोस्ट पर कमेंट करने लगे कि एमएस धोनी ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। हाल ही में एमएस धोनी आईपीएल से पहले अभ्यास करते हुए नजर आए थे। उन्हें जामनगर में पत्नी साक्षी के साथ अनंत अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी में भी देखा गया था।

घुटने की हुई सर्जरी

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी अपनी टीम सीएसके के लिए खेलते नजर आए थे। पूरे सीजन उन्होंने टीम की कप्तानी की और पांचवीं बार चैंपियन भी बनाया। हालांकि उस सीजन उनके शरीर पर बढ़ती उम्र का और लगातार क्रिकेट से दूर रहने का असर दिखा। मगर उनकी फुर्ती कहीं पर से कम नहीं हुई और जोश भी फुट टाइम हाई रहा था। सीजन के बाद माही ने अपने घुटने की सर्जरी भी करवाई थी। जब पिछले महीने उन्हें प्रैक्टिस पर वापस लौटते देखा गया तो अटकलें लगीं कि उनका आईपीएल 2024 में खेलना तय है।

क्या रुतुराज गायकवाड़ बनेंगे कप्तान?

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बदलने की अटकलें हैं। अब धोनी की उम्र बढ़ रही है और ज्यादा से ज्यादा वह यह सीजन या अगला सीजन ही खेल सकते हैं। अब टीम को नए कप्तान और धोनी के उत्तराधिकारी की तलाश है। अब सवाल यह है कि धोनी क्या कप्तानी छोड़ रहे हैं? वहीं धोनी कप्तानी छोड़ेंगे तो टीम का कप्तान कौन बनेगा इस पर भी सस्पेंस है। हालांकि, रुतुराज गायकवाड़ ही एकमात्र विकल्प नजर आ रहे हैं। 2022 में रवींद्र जडेजा को कमान सौंपी गई थी लेकिन टीम का परफॉर्मेंस खराब हुआ और बीच सीजन में धोनी ने कप्तानी ली और जडेजा ने इस्तीफा दे दिया। रुतुराज ने पिछले साल एशियाड में भारतीय टी20 स्क्वॉड की कप्तानी की थी। वह सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम के उपकप्तान भी थे। अब देखना होगा कि क्या सीएसके उन्हें यह बड़ा रोल देगी।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2024: पहले 47 फाइनल और 41 खिताब, अब 48वीं बार मुंबई ने फाइनल में की एंट्री

यह भी पढ़ें- Shane Warne IPL Throwback: जिंदगी में कभी नहीं की थी कप्तानी, पहली बार में ही RR को बनाया चैंपियन; शेन वॉर्न से जुड़ी 5 बड़ी बातें

First published on: Mar 04, 2024 06:43 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें