Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs ENG: केएल राहुल तो बाहर, क्या है रवींद्र जडेजा का हाल? राजकोट टेस्ट से पहले जानें अपडेट

Ravindra Jadeja Fitness Update, India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट से पहले केएल राहुल बाहर हैं तो रवींद्र जडेजा पर अपडेट का इंतजार है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Feb 13, 2024 09:20
Share :
Ravindra Jadeja Fitness Update IND vs ENG Rajkot Test KL Rahul Ruled Out
Ravindra Jadeja Fitness Update IND vs ENG Rajkot Test KL Rahul Ruled Out (Image- X)

Ravindra Jadeja Fitness Update, India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले सोमवार को टीम इंडिया को झटका लगा और केएल राहुल टीम से बाहर हो गए। उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को भारतीय स्क्वॉड में जोड़ा गया है। अब सवाल यह है कि राहुल तो बाहर हो गए लेकिन रवींद्र जडेजा का क्या हाल है? आपको बता दें कि राहुल और जडेजा दोनों को विशाखापट्टनम टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। लेकिन आखिरी तीनों टेस्ट के स्क्वॉड में दोनों को जगह मिली थी पर उनकी फिटनेस पर मामला निर्भर था। अब राहुल राजकोट टेस्ट से बाहर हो गए हैं तो जडेजा से जुड़ी एक खुशखबरी फैंस को मिल रही है।

क्या है खुशखबरी?

केएल राहुल की फिटनेस को लेकर सोमवार को बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया था कि वह अभी 90 प्रतिशत फिट हैं लेकिन मेडिकल टीम द्वारा पूरी तरह फिट होने पर ही उन्हें 100 प्रतिशत मैच फिट बताया जाएगा। यानी चौथे व पांचवें टेस्ट तक वह फिट हो सकते हैं। उधर रवींद्र जडेजा के लिए इस रिलीज में कुछ नहीं लिखा था मगर सोमवार को तस्वीरें आई थीं जिसमें जडेजा टीम के साथ प्रैक्टिस करते दिखे थे। वह राजकोट में टीम के साथ जुड़ गए और उन्होंने बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया था। यानी काफी हद तक वह फिट नजर आ रहे हैं और राजकोट में अपने होमग्राउंड पर मुकाबला खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

राहुल बाहर हैं और जडेजा को लेकर सस्पेंस है। इसी बीच बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को नाम न बताने की शर्त पर बताया,’केएल राहुल अभी राजकोट नहीं पहुंचे हैं। वहीं लोकल ब्वॉय रवींद्र जडेजा टीम के साथ जुड़ चुके हैं। उनका मामला भी अभी सब्जेक्ट टू फिटनेस का ही है। जब तक बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनको लेकर पूरी तरह कॉन्फिडेंट नहीं हो पाती तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता।’

जडेजा की वापसी से कौन होगा बाहर?

विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया ने जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज की जगह मुकेश कुमार को मौका दिया था। वहीं रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव टीम में आए थे। साथ ही केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका मिला था। अब अय्यर बाहर हैं और राहुल भी तो सरफराज खान का डेब्यू पक्का माना जा रहा है। इसके अलावा जडेजा की वापसी होती है तो एक बार फिर कुलदीप यादव की बली चढ़ सकती है। क्योंकि एक और गुजरात के स्पिनर अक्षर पटेल हैं टीम के पास जिनको राजकोट में वरीयता मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : न केएस भरत, न ध्रुव जुरेल, सरफराज खान करेंगे विकेटकीपिंग! राजकोट टेस्ट में बदल सकता है टीम का कॉम्बिनेशन

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: फिर खड़ा हुआ वीजा विवाद, इंग्लैंड के एक और ‘मुस्लिम’ खिलाड़ी को एंट्री से रोका गया!

First published on: Feb 13, 2024 09:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें