---विज्ञापन---

RCB vs KKR: विराट के आउट-नॉट आउट का कन्फ्यूजन हुआ खत्म, स्टार स्पोर्ट्स ने दिया ऑफिशियल स्टेटमेंट

Star Sports Official Statement On Virat Kohli Out Controversy: विराट कोहली जिस तरह से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आउट हुए हैं, इसको लेकर जमकर विवाद हो रहा है। इस बीच स्टार स्पोर्ट्स ने ऑफिशियल स्टेटमेंट देते हुए, इस विवाद को ही खत्म कर दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Apr 22, 2024 07:37
Share :

Star Sports Official Statement On Virat Kohli Out Controversy: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया मैच विवादों से घिरा रहा है। इस मैच ने विराट कोहली के आउट होने पर विवाद शुरू हो गया है। कई दिग्गज क्रिकेटरों द्वारा ये दावा किया जा रहा है कि जिस गेंद पर विराट को आउट दिया गया है, वह गेंद नो बॉल थी। दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी बोल रहे हैं, जो नियम है वो नियम है। इस आउट और नॉट आउट के बीच कल से ही कंफ्यूजन पैदा हो रहा है। लेकिन। स्टार स्पोर्ट्स ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर इस विवाद को ही खत्म कर दिया है। चलिए जानते हैं स्टार स्पोर्ट्स ने क्या कहा है।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड नहीं, इस टीम ने WC में जीते सर्वाधिक मैच

स्टार स्पोर्ट्स ने उस गेंद को लेकर क्या कहा

विराट कोहली को हर्षित राणा की गेंद पर आउट दिया गया। विराट ने फौरन इसको लेकर आपत्ति जताई और थर्ड अंपायर की मदद मांगी, लेकिन थर्ड अंपायर ने भी विराट को आउट करार दे दिया। फिर क्या था सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हो गया। फैंस आरसीबी के साथ चीटिंग होने का आरोप लगाने लगे, लेकिन अब स्टार स्पोर्ट्स ने इसकी क्लियर जानकारी दे दी है कि विराट आउट थे या नॉट आउट। स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाला है। इस पोस्ट में कहा कि नियम के अनुसार विराट कोहली वास्तव में आउट थे। नियम कहता है कि कोई भी गेंद नो बॉल तभी होगी, जब गेंद स्टेपिंग क्रीज को पार करते समय कमर से ऊपर होगी।

ये भी पढ़ें:- PAK vs NZ: बाबर आजम ने इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, वर्ल्ड कप से पहले खुली पाकिस्तान की पोल

स्टेपिंग क्रीज के पास कितनी है हाइट

स्टार स्पोर्ट्स ने आगे कहा कि विराट कोहली के केस में जब विराट ने गेंद को हिट किया, इस दौरान तो गेंद कमर से ऊपर थी, लेकिन जब गेंद स्टेपिंग क्रीज को पर कर रही थी, इस दौरान गेंद कमर से नीचे आ गई थी। स्टार स्पोर्ट्स ने एक फोटो ग्राफिक्स के माध्यम से समझने की कोशिश की है। इस ग्राफिक्स में दिखाया गया है कि विराट की कमर की हाइट 1.04 मीटर है। दूसरी ओर स्टेपिंग क्रीज के पास गेंद की हाइट 0.92 मीटर थी। इस तरह स्टार स्पोर्ट्स ने भी हर्षित राणा की इस गेंद को फेयर बॉल बता दिया और कोहली को आउट करार दे दिया है।

ये भी पढ़ें:- RCB vs KKR: ‘मैं छाती ठोक के कहता हूं, गेंद नो बॉल थी…’ विराट के विकेट पर भड़के पूर्व दिग्गज

First published on: Apr 22, 2024 07:05 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें