---विज्ञापन---

IPL 2024 : महेंद्र सिंह धोनी के बाद ये 3 खिलाड़ी हैं कप्तानी के दावेदार, लिस्ट में दो दिग्गज शामिल

IPL 2024 After Ms Dhoni Three Players Can Lead Chennai Super Kings : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि धोनी इस सीजन बतौर बल्लेबाज खेलते हुए नजर आ सकते हैं। जबकि इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को कप्तानी सौंपी जा सकती है।

Edited By : Aman Sharma | Updated: Mar 4, 2024 20:00
Share :
IPL 2024 After Ms Dhoni Three Players Captain chennai Super Kings
Chennai Super Kings

IPL 2024 After Ms Dhoni Three Players Can Lead Chennai Super Kings : पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वह आईपीएल 2024 में एक नए रोल आने के लिए उत्सुक हैं। जिसके बाद से धोनी के फैंस की दिल की धड़कनें बढ़ गई हैं। फैंस इस पोस्ट को उनकी कप्तानी से जोड़ कर देख रहे हैं। बता दें कि पांच बार की आईपीएल विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पहला मैच 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चेपॉक में खेलना है, लेकिन आईपीएल 2024 के आगज से 18 दिन पहले धोनी का यह पोस्ट उनके फैंस की चिंता बढ़ा रहा है।

अगर धोनी बीच सीजन कप्तानी छोड़ते हैं तो उनकी जगह कप्तानी कौन करेगा। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी 2008 से संभाल रहे हैं। हालांकि 2022 में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था, लेकिन बीच सीजन जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और फिर महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बना दिया था। चलिए आपको बताते हैं कि कौन पांच खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभाल सकते हैं।

रुतुराज गायकवाड़ कप्तानी की पहली पसंद

महेंद्र सिंह धोनी अगर आईपीएल 2024 में बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई देते हैं तो उस स्थिति में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ धोनी और फ्रेंचाइजी की पहली पसंद हो सकते हैं। दरअसल रुतुराज ने 2023 में एशियाड गेम में भारत की कप्तानी संभाली थी और गोल्ड मेडल जीताया था। जबकि सूर्यकुमार यादव जब भारत की कप्तानी संभाल रहे थ उस समय रुतुराज गायकवाड़ भारतीय टीम के उपकप्तान भी थे। वहीं काफी लंबे समय से यह कयास भी लगाए जा रहे थे कि धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं।

ये भी पढे़ें- IPL 2024: धोनी के बाद कौन बनेगा CSK का अगला कप्तान? थाला के पोस्ट के बाद फ्रेंचाइजी ने भी किया ऐलान

अजिंक्य रहाणे भी कप्तानी के उम्मीदवार

भारतीय टीम में कप्तानी का अनुभव रखने वाले अजिंक्य रहाणे भी धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनने के उम्मीदवार है। अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए काफी समय तक कप्तानी संभाली है। इसके अलावा वह टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में भी कप्तानी संभाल चुके हैं। वहीं रहाणे ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभाली थी। बता दें कि अजिंक्य रहाणे के कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया था।

ये भी पढे़ें- WPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच भिड़ंत, एलिसा हीली ने जीता टॉस

रवींद्र जडेजा को फिर मिल सकती है कप्तानी

चेन्नई सुपर किंग्स और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर बतौर कप्तान भरोसा जता सकता है। दरअसल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रवींद्र जडेजा को सौंपी गई थी, लेकिन उन्होंने आधे सीजन के बाद ही कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और वापस महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी सौंपी दी गई थी। हालांकि सीएके फ्रेंचाइजी एक बार फिर जडेजा पर कप्तानी का भरोसा जता सकती है, लेकिन देखना यह होगा कि रवींद्र जडेजा फ्रेंचाइजी की पहली पसंद होते हैं या फिर आखिरी।

First published on: Mar 04, 2024 08:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें