Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

Wrestlers protest: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर बरसे पहलवान, लगाया बड़ा आरोप

Wrestler protest: भारत के शीर्ष पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठे हैं। दिल्ली के जंतर-मंतर पर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट जैसे बड़े पहलवान 23 अप्रैल से भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह खिलाफ धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण पर 7 रेसलर्स ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगया है। उनपर […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: May 3, 2023 12:45
Share :
Wrestler protest

Wrestler protest: भारत के शीर्ष पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठे हैं। दिल्ली के जंतर-मंतर पर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट जैसे बड़े पहलवान 23 अप्रैल से भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह खिलाफ धरने पर बैठे हैं। बृजभूषण पर 7 रेसलर्स ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगया है। उनपर दो FIR दर्ज कराई हैं। इनमें एक पॉक्सो एक्ट में है। अब पहलवानों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी आरोप लगाया हैं।

खेल मंत्री ने मामले को दबाने की कोशिश की-पहलवान

पहलवानों का कहना है कि खेल मंत्री ने इस मामले को दबाने की कोशिश की। विनेश फोगाट ने कहा कि हमने खेल मंत्री के साथ बातचीत के बाद विरोध प्रर्दशन बंद कर दिया था। हमने उन्हें यौन उत्पीडन के बारे में बताया था। लेकिन उन्होंने कमेटी बना दी पर इस मामले को दबाने की कोशिश की और कोई कार्यवाई नही की गई।

और पढ़िए – CSK vs LSG Preview: लखनऊ के ‘नवाबों’ से भिड़ेंगे चेन्नई के ‘किंग्स’, केएल राहुल का खेलना मुश्किल, जानें पिच रिपोर्ट

उन्होंने आगे खुलासा किया कि पहलवानों ने पहली बार जंतर मंतर पर अपना विरोध शुरू करने से पहले एक अधिकारी से मुलाकात की थी। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद हम मजबूर होकर फिर से धरना पर बैठ गए।

बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं पहलवान

डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ पहलवानों के विरोध के दूसरे चरण में बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। फोगाट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘ऐसे शख्स के खिलाफ खड़ा होना बहुत मुश्किल है जो इतने लंबे समय तक अपनी ताकत और पद का गलत इस्तेमाल कर रहा हो।’

और पढ़िए – GT vs DC: हारते-हारते जीती दिल्ली कैपिटल्स, ईशांत शर्मा की ये गेंद कभी नहीं भूल पाएंगे डेविड वॉर्नर

राजनीतिक हुआ मामला

पहलवानों के साथ इस बार कई पार्टी पार्टी और नेता का समर्थन है। कांग्रेस और आम आदमी के कई बड़े नेता खिलाड़ियों का समर्थन देने जंतर मंतर पहुंच चुके हैं। इस बीच बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि मैंने किसी के साथ गलत हरकत नहीं की। आरोप लगाने वाले पहलवान बच्चे हैं और राजनीति के शिकार हो गए हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: May 03, 2023 09:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें