Sunday, February 5, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Aaj Ka Mausam: अगले तीन दिनों तक 10 से ज्यादा राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान, करवा चौथ पर जानें- मौसम विभाग का अलर्ट

Aaj Ka Mausam: आज करवा चौथ का त्योहार है। इस दिन चांद दिखने का खासा महत्व है। लेकिन पिछले कई दिनों से देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश की वजह से आसान में बादलों ने डेरा डाल रखा है और लोगों को चांद के दीदार नहीं होगा है। मौसम विभाग ने आज भी देश के कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग (IMD) की मानें तो एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर निचले क्षोभमंडल के स्तर पर बना हुआ है और अगले 3-4 दिनों के दौरान लगभग पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके परिणामस्वरूप आने वाले दिनों में उत्तर पूर्व, पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश हो सकती है।

अभी पढ़ें Karnataka Hijab Row: स्कूल-कॉलेज में हिजाब बैन का मामला संविधान पीठ को भेजा गया, फैसले पर दोनों जजों में सहमति नहीं

आईएमडी के मुताबिक आज भी कई राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा। अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ और भागों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल होने के आसार हैं। आज भारत के आधे से ज्यादा राज्यों में बारिश के लिए येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर के बाद से बारिशों का दौर थम सकता है।

आज पश्चिम बंगाल, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा और महाराष्ट्र कई हिस्सों में हल्की से भारी की बारिश संभावना है।

अभी पढ़ें Aaj Ka Mausam: अगले चार दिनों तक यहां होगी आफत की बारिश, जानें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार कर्नाटक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ में बारिश हो सकती है। साथ ही पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु और पूर्वोत्तर भारत में बारिश हो सकती है।

बिहार के कुछ हिस्सों, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और सिक्किम में बारिश की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और बिहार में भी बारिश के आसार हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -