Sunday, September 25, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Weather Update: आज इन राज्यों में कहर ढाएगी बारिश, जानें- मौसम विभाग का ताजा अलर्ट

Weather Update: मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और धीरे-धीरे यह कमजोर होता जा रहा है। हालांकि मौसम विभाग ने आज भी देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

Weather Update: मानसून की गतिविधियां धीरे-धीरे कई राज्यों में कम होती जा रही है। हालांकि अब भी उत्तर और दक्षिण भारत के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (IMD) ने आज भी कई राज्यों बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अधिकतर स्थानों पर बादल छाए रहने की संभावना जताई है। कई जगहों आंधी भी चलने के आसार हैं। एमआईडी के मुताबिक आज ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग गरज के साथ बारिश की संभावना है।
इसके साथ ही पश्चिम मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, सौराष्ट्र और गुजरात के कच्छ में बारिश के आसार हैं।

दरअसल बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव क्षेत्र के कारण झारखंड में आज एक बार फिर भारी बारिश होने के आसार हैं। झारखंड के अधिकांश हिस्सों में आज और कल को हल्की से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसका असर पश्चिम बंगाल, ओडिसा समेत कई सीमावर्ती राज्यों में भी देखा जा सकता है।

अगले कुछ दिन तक बिहार में अच्छी बारिश होने की संभावना है। उत्तरी बिहार के अधिकतर इलाकों में भारी और दक्षिणी बिहार में सामान्य से मध्यम बारिश के आसार हैं।

आंध्र प्रदेश, उत्तरी कर्नाटक और तेलंगाना के कई इलाके में आज बारिश की संभावना है। जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, माहे और कर्नाटक में वर्षा का पूर्वानुमान है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, विदर्भ, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, झारखंड, दक्षिण बिहार, उत्तराखंड और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्मू संभाग, कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, गुजरात के शेष हिस्सों, केरल और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश संभव है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -