Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Udhampur Blast: पाकिस्तान में बैठे आतंकी ने रची थी साजिश, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हाल ही में उधमपुर जिले में हुए दोहरे विस्फोटों के सिलसिले में कम से कम दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जम्मू में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि पुलिस ने अन्य एजेंसियों के कर्मियों सहित कई टीमों का गठन किया था और विभिन्न कोणों से मामले की जांच की और पाया कि एक आरोपी मोहम्मद अमीन भट इनमें शामिल है।

एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने कहा, “भट इन धमाकों में शामिल है। वह पाकिस्तान में बसा हुआ है। उसने असलम शेख नाम के एक आतंकवादी से सोशल मीडिया ऐप के जरिए संपर्क किया और उसे ड्रोन के जरिए तीन चिपचिपे बम और चार नए आईईडी मुहैया कराए।”

एडीजीपी ने कहा, “27 सितंबर को, भट ने शेख को एक हाई-प्रोफाइल मंत्रिस्तरीय यात्रा से पहले उपयुक्त स्थानों पर बम लगाने का आदेश दिया,” उन्होंने कहा कि उन्होंने दो आईईडी सक्रिय किए और उन्हें दो बसों में रखा।

मुकेश सिंह ने कहा कि 3 स्टिकी बम सहित 5 आईईडी बरामद किए गए हैं। इस मॉड्यूल के साथ, एक जैश मॉड्यूल भी जुड़ा हुआ था और जाकिर हुसैन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और एक स्टिकी बम बरामद किया गया है।

मुकेश सिंह ने कहा, “तीन बमों सहित पांच आईईडी बरामद किए गए हैं। इस मॉड्यूल के साथ, एक जैश मॉड्यूल भी जुड़ा हुआ है और एक व्यक्ति जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है और एक स्टिकी बम बरामद किया गया है।”

28 और 29 सितंबर को आठ घंटे के भीतर खड़ी दो बसों में विस्फोट ऐसे समय में हुआ जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित की दो दिवसीय यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा बलों को पूरे केंद्र शासित प्रदेश में हाई अलर्ट पर रखा गया था। गौरतलब है कि धमाके इतना जोरदार था कि बस के परखच्चे उड़ गए थे। हालांकि राहत की बात ये रही कि इसमें किसी की जान की नुकासन नहीं हुई।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -