---विज्ञापन---

Today’s Latest News, 06 May 2023: कहां क्या हुआ? यहां पढ़िए लोकल और देश की हर छोटी-बड़ी जरूरी खबर

Today’s Latest News, 06 May 2023: देश, दुनिया और राज्यों की लेटेस्ट न्यूज, ब्रेकिंग न्यूज, लेटेस्ट अपडेट, लाइव न्यूज, टॉप हेडलाइंस, ब्रेकिंग बिजनेस न्यूज की ताजा खबरों के लिए hindi.news24online.com के साथ बने रहें। Today’s Latest News, 06 May 2023, Updates… कुलगाम में आतंकी के घर विशेष जांच इकाई ने ली तलाशी जम्मू और कश्मीर: आतंकवादी तत्वों […]

Edited By : Om Pratap | Updated: May 6, 2023 15:06
Share :
aaj ki taja khabaren, Breaking News, breaking news in hindi, India News in Hindi, Latest News In Hindi, todays latest news

Today’s Latest News, 06 May 2023: देश, दुनिया और राज्यों की लेटेस्ट न्यूज, ब्रेकिंग न्यूज, लेटेस्ट अपडेट, लाइव न्यूज, टॉप हेडलाइंस, ब्रेकिंग बिजनेस न्यूज की ताजा खबरों के लिए hindi.news24online.com के साथ बने रहें।

Today’s Latest News, 06 May 2023, Updates…

कुलगाम में आतंकी के घर विशेष जांच इकाई ने ली तलाशी

जम्मू और कश्मीर: आतंकवादी तत्वों पर अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए विशेष जांच इकाई (एसआईयू) कुलगाम ने शनिवार को आतंकवादी फारूक अहमद भट के यारीपोरा स्थित आवासीय परिसर में तलाशी ली। फारूक भट आतंकवादी संगठन हिज्ब-उल-मुजाहिदीन का एक्टिव आतंकवादी है और आतंकवाद से संबंधित कई मामलों में वांछित है।

सिसोदिया के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर 10 मई को सुनवाई

दिल्ली आबकारी नीति मामला: राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर 10 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। कोर्ट ने ईडी को 8 मई तक सीडी/डीवीडी/पेन ड्राइव में सप्लीमेंट्री चार्जशीट की सॉफ्ट कॉपी फाइल करने को भी कहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री बोले- कर्नाटक में भाजपा ने किसानों के लिए काम किया है

कर्नाटक के बेलगावी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने यहां किसानों के लिए काम किया है। हमने किसानों को कई फायदे दिए हैं। कांग्रेस ने सावरकर का अपमान किया। लेकिन बीजेपी ने मराठों का विकास किया और उनका सम्मान किया… पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कर भगवान राम भक्तों के सपनों को पूरा किया।

द केरला स्टोरी को लेकर अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बॉलीवुड फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के लिए किसी भी स्तर तक गिर सकती है। ‘केरल स्टोरी’ एक आतंकी साजिश पर आधारित है। यह आतंकवाद की बदसूरत सच्चाई को दिखाती है और आतंकवादियों के मंसूबों को उजागर करती है। लेकिन कांग्रेस फिल्म का विरोध क्यों कर रही है और सच्चाई छिपाने की कोशिश कर रही है।

10 भारतीय मछुआरों को समुंद्र से बचाया

एमवी फ्यूरियस ने मालदीव सर्च एंड रेस्क्यू रीजन से भारतीय तटरक्षक बल के समन्वय से 10 भारतीय मछुआरों को समुद्र से बचाया। मछुआरे 16 अप्रैल को तमिलनाडु के थेंगापट्टनम बंदरगाह से रवाना हुए थे और इंजन फेल होने के कारण 5 दिनों तक समुद्र में फंसे रहे थे।

कांग्रेस पर बरसे असम से सीएम हिमंता सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता सरमा ने कोडागु में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया टीपू सुल्तान के परिवार के हैं। सिद्धारमैया बोलते हैं कि टीपू सुल्तान की जयंती मनाएंगे, अगर आपको जयंती मनानी है तो पाकिस्तान और बांग्लादेश में जाकर मनाएं। सरमा ने कहा कि अगर कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो कर्नाटक PFI की घाटी बन जाएगा।

कांग्रेस के आरोपों पर बोम्मई बोले- पूरे मामले की जांच करेंगे

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के मल्लिकार्जुन खड़गे वाले बयान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हम इस मामले को गंभीरता से लेंगे, हम पूरे मामले की जांच करेंगे और अगर कुछ गलत किया गया है या ऐसा करने का किसी का इरादा है तो कानून अपनी कार्रवाई करेगा।

स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय का अवर सचिव गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय के अवर सचिव को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अवर सचिव की पहचान सोनू कुमार कुमार के रूप में हुई है। सीबीआई के मुताबिक, सोनू कुमार को 1.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

कांग्रेस का दावा- खड़गे, उनके परिवार की हत्या करा सकते हैं BJP नेता

कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने बड़ा दावा किया है। सुरजेवाला ने कहा है कि भाजपा नेता अब मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रच रहे हैं। यह अब चित्तपुर से भाजपा के उम्मीदवार की रिकॉर्डिंग से स्पष्ट है जो पीएम मोदी और सीएम बोम्मई का चहेता भी है।

झारखंड: आईएएस अधिकारी छवि रंजन को 6 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

झारखंड: रांची की विशेष पीएमएलए अदालत ने आईएएस अधिकारी छवि रंजन को कथित भूमि घोटाले के मामले में 6 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है। कल उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

केसी वेणुगोपाल बोले- पीएम मोदी भ्रष्टाचार पर नहीं बोल रहे हैं

कर्नाटक: कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस बार के कर्नाटक चुनाव में मूल मुद्दा ये है कि पिछले 3 वर्षों में राज्य के लोगों ने शासन खो दिया है। वे (बीजेपी) जानते हैं कि यहां के लोगों को एहसास है कि कर्नाटक में अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार इस सरकार ने देखी है। यही वजह है कि पीएम भ्रष्टाचार पर एक शब्द नहीं बोल रहे हैं, सिर्फ मुद्दों को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

मणिपुर के डीजीपी बोले- स्थिति में सुधार हुआ है

Manipur Violence: मणिपुर के डीजीपी पी डोंगल ने कहा है कि सुरक्षा बलों की वजह से, स्थिति में सुधार हुआ है और हमें सख्त आदेश मिले हैं कि हिंसा में योगदान देने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

यूके दौरे पर उपराष्ट्रपति धनखड़, यूके संसद के भारतीय मूल के सदस्यों से मिले

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ यूके के दौरे पर हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ने ट्वीट कर कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने यूके की संसद के विभिन्न दलों के भारतीय मूल के सदस्यों के साथ बातचीत की। इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों के कई पहलुओं पर चर्चा हुई।

सूडान में एक बार फिर भीषण गोलीबारी, हवाई हमले भी हुए

सूडान में हिंसक संघर्ष के कम होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। राजधानी में शुक्रवार को एक बार फिर हवाई हमले और गोलाबारी हुई। सूडानी सेना की ओर से बताया गया है कि उसने सऊदी अरब में संघर्ष विराम वार्ता के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजा था।

First published on: May 06, 2023 07:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें