Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

Today Headlines, 5 March 2023: सुबह 9 बजे शुरू होगी NEET परीक्षा, मध्यप्रदेश में शिवराज अपने बर्थडे पर लॉन्च करेंगे लाडली योजना

Today Headlines, 5 March 2023: तारीख 5 मार्च, दिन रविवार। यानी छुट्टी का दिन। लेकिन मेडिकल की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए आज का दिन बेहद खास है। देशभर में नीट परीक्षा होगी। वहीं, आम आदमी पार्टी कर्नाटक के बाद छत्तीसगढ़ में अपना प्रचार शुरू करेगी। अरविंद केजरीवाल रायपुर में सभा करेंगे। ऐसी ही कई […]

Edited By : Bhola Sharma | Mar 5, 2023 06:00
Share :
Today Headlines, 5 March 2023, NEET Exame, Shivraj Singh Chouhan, Ladli Yojna, Arvind Kejriwal, Himant Biswa Sarma, Amit Shah, JP Nadda BJP

Today Headlines, 5 March 2023: तारीख 5 मार्च, दिन रविवार। यानी छुट्टी का दिन। लेकिन मेडिकल की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए आज का दिन बेहद खास है। देशभर में नीट परीक्षा होगी। वहीं, आम आदमी पार्टी कर्नाटक के बाद छत्तीसगढ़ में अपना प्रचार शुरू करेगी। अरविंद केजरीवाल रायपुर में सभा करेंगे।

ऐसी ही कई खबरें आज घटित होंगी, जिन पर देश-दुनिया की नजरें रहेंगी।

आज की बड़ी खबरें

  • नीट परीक्षा का आयोजन 5 मार्च को होना है। यह परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होकर दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर खत्म होगी। सिलेक्शन के बाद संस्थानों में एंट्री दी जाएगी।
  • 5 मार्च को एमपी के सीएम शिवराज सिंह का जन्मदिन है। वे लाडली बहना योजना लॉन्च करेंगे। 23 से 60 साल की आर्थिक कमजोर परिवार की विवाहित महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए मिलेंगे।
  • दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल 5 मार्च को छत्तीसगढ़ में प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहेंगे। रायपुर में एक बड़ी सभा होगी।
  • चीन में उत्पीड़न का सामना कर रहे तिब्बतियों और अन्य अल्पसंख्यकों के हक में 5 मार्च को ताइवान के ताइपे में मार्च निकाला जाएगा। इसमें तिब्बत समर्थक और मानवाधिकार समूह के लोग शामिल होंगे।
  • असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा 5 मार्च को दिल्ली आएंगे। वे यहां गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर चर्चा करेंगे।

आज का इतिहास

आज नो स्मोकिंग डे है। यह दिन लोगों को सिगरेट या अन्य तंबाकू उत्पादों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाता है। इसका इतिहास ब्रिटेन से जुड़ा हुआ है। इसे ब्रिटेन में 1984 में शुरू किया गया था। अगर आप भी स्मोकिंग करते हैं और इस बुरी आदत को छोड़ नहीं पा रहे हैं तो इसकी शुरुआत आज से ही कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंKal ka Rashifal, 5 March 2023: सूर्यदेव की कृपा से इन 5 राशियों के पूरे होंगे सब काम, इन उपायों को करने से बाकी भी होंगे निहाल

First published on: Mar 05, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें